क्या नवजोत सिंह सिद्धू होंगे पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष, खत्म होगी कलह?

प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का नाम चल रहा है. सिद्धू ने कल (बुधवार) ही दिल्ली आकर प्रियंका गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात भी की है.

क्या नवजोत सिंह सिद्धू होंगे पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष, खत्म होगी कलह?

सिद्धू ने बुधवार को राहुल गांधी से मुलाकात की थी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सिद्धू को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
  • सिद्धू ने राहुल गांधी से की थी मुलाकात
  • प्रियंका गांधी से भी मिले थे नवजोत सिद्धू
नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस में जारी कलह के बीच चुनावों से पहले मंत्रिमंडल और संगठन में फेरबदल की तैयारी है. साथ ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ की जगह नया अध्यक्ष लाने की भी बात है. प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का नाम चल रहा है. सिद्धू ने कल (बुधवार) ही दिल्ली आकर प्रियंका गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात भी की है लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कोई हिंदू होना चाहिए और इसके लिए उन्होंने आलाकमान के सामने विजय सिंगला का नाम आगे किया है.

बुधवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी. सिद्धू की राहुल से मुलाकात तय नहीं थी. सूत्रों की मानें तो प्रियंका ने राहुल गांधी को सिद्धू से मिलने के लिए मनाया था. पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि सिद्धू का राहुल और प्रियंका से मिलना अच्छा संकेत है और इससे कलह सुलझाने में मदद मिलेगी. उन्हें लगता है कि जल्द ही कोई समाधान निकल सकता है.

पंजाब कांग्रेस में जारी कलह के बीच दिल्ली में राहुल गांधी से मिले नवजोत सिद्धू

बताते चलें कि पिछले कुछ हफ्तों से नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. सिद्धू लगातार इस बात पर जोर दे रहे हैं कि वह मुख्यमंत्री के साथ काम नहीं कर सकते. सिद्धू का कहना है कि गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए कारगर कदम भी नहीं उठाए गए.

विधायक परगट सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ अन्य नेताओं ने भी मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. पंजाब में कांग्रेस की कलह दूर करने के प्रयास के तहत राहुल गांधी ने हाल में पार्टी के कई नेताओं के साथ मंथन किया था. पार्टी की तीन सदस्यीय समिति ने भी 100 से अधिक नेताओं और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ मंत्रणा की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: 5 की बात : पंजाब में जारी है कैप्टन बनाम सिद्धू, मंत्रिमंडल में फेरबदल की तैयारी