MP : गर्भवती का इलाज करने के बजाय अस्पताल कर्मी मनाते रहे दीवाली, फोड़ते रहे पटाखे, महिला की तड़पकर मौत

मध्यप्रदेश के सागर जिले के एक सरकारी अस्पताल के प्रसूति वार्ड में स्टॉफ की लापरवाही के कारण कथित तौर पर 26 वर्षीया एक महिला की मौत हो गई, जिसके बाद एक नर्स को निलंबित कर दिया गया है और एक चिकित्सक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

MP : गर्भवती का इलाज करने के बजाय अस्पताल कर्मी मनाते रहे दीवाली, फोड़ते रहे पटाखे,  महिला की तड़पकर मौत

प्रतीकात्मक फोटो

सागर:

मध्यप्रदेश के सागर जिले के एक सरकारी अस्पताल के प्रसूति वार्ड में स्टॉफ की लापरवाही के कारण कथित तौर पर 26 वर्षीया एक महिला की मौत हो गई, जिसके बाद एक नर्स को निलंबित कर दिया गया है और एक चिकित्सक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. यह कार्रवाई मीडिया की उस रिपोर्ट के बाद की गई है, जिसमें कहा गया था कि इस महिला की मौत से पहले स्टॉफ के कुछ सदस्य वार्ड के बाहर गलियारे में पटाखे जला रहे थे और उसकी देखभाल करने में उन्होंने लापरवाही बरती. बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में गुरुवार रात इस महिला की मौत हुई थी. इसके बाद पटाखे जलाकर दीवाली मना रहे इन कर्मचारियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था.

आगरा में ट्रेन में सवार होने के दौरान गिरे दो यात्री, आरपीएफ जवान ने बचाया

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के प्रवक्ता डॉ उमेश पटेल ने शनिवार को कहा कि मीडिया रिपोर्ट और वीडियो के आधार पर एक नर्स को निलंबित कर दिया गया है, एक चिकित्सक को कारण बताओ नोटिस दिया गया है और पांच इंटर्न को चेतावनी पत्र जारी किए गए हैं. उन्होंने कहा कि इन पांच इंटर्न को स्त्री रोग विभाग के प्रसूति कक्ष और ऑपरेशन रूम की ड्यूटी से भी हटा दिया गया है. चेतावनी पत्र में उस खबर का हवाला दिया गया है जिसमें दावा किया गया था कि स्टॉफ की लापरवाही के कारण महिला की मौत हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पत्र में कहा गया है, ‘वीडियो फुटेज देखने और कर्मचारियों से जानकारी प्राप्त करने के बाद, यह घटना (जैसा कि स्थानीय मीडिया में बताया गया है) सही पाई गई.' पुलिस अधीक्षक (नगर) रवींद्र मिश्रा ने कहा कि महिला के पति ने शिकायत दर्ज कराई है कि डिलीवरी के बाद कुछ इंजेक्शन दिए जाने के बाद उसकी पत्नी की मौत हो गई. महिला ने बच्चे को जन्म दिया था. उन्होंने कहा कि उसका विसरा फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है, लेकिन अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया है क्योंकि इस जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)