VIDEO: 'रोइए मत, आपका पसीना देश की करोड़ों बेटियों की प्रेरणा बना', हार के बाद भावुक महिला हॉकी टीम से फोन पर बोले PM

रानी रामपाल की टीम से बात करते हुए पीएम ने महिला हॉकी प्‍लेयर्स का हौसला बढ़ाया. उन्‍होंने तीसरे और चौथे स्‍थान के लिए हुए मैच में ब्रिटेन से मिली हार के बाद दुखी प्‍लेयर्स का हौसला बढ़ाते हुए कहा, 'रोइए मत, आपका पसीना देश की करोड़ों बेटियों की प्रेरणा बन गया है.'

VIDEO: 'रोइए मत, आपका पसीना देश की करोड़ों बेटियों की प्रेरणा बना', हार के बाद भावुक महिला हॉकी टीम से फोन पर बोले PM

पीएम मोदी ने टोक्‍यो ओलिंपिक में चौथेे स्‍थान पर रही भारतीय महिला हॉकी टीम से फोन पर बात की

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को टोक्‍यो ओलिंपिक खेलों में चौथे स्‍थान पर रही भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) से फोन पर बात की. रानी रामपाल (Rani Pampal) की टीम से बात करते हुए पीएम ने महिला हॉकी प्‍लेयर्स का हौसला बढ़ाया. उन्‍होंने तीसरे और चौथे स्‍थान के लिए हुए मैच में ब्रिटेन से मिली हार के बाद दुखी प्‍लेयर्स का हौसला बढ़ाते हुए कहा, 'रोइए मत, आपका पसीना देश की करोड़ों बेटियों की प्रेरणा बन गया है.' पीएम ने जब महिला हॉकी टीम को फोन किया तो कप्‍तान रानी रामपाल ने उन्‍हें नमस्‍कार किया. रानी ने हौसला बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री को धन्‍यवाद भी दिया.टोक्‍यो ओलिंपिक में तीसरे और चौथे स्‍थान के लिए आज हुए मुकाबले में भारत को ब्रिटेन की महिला टीम से 3-4 की हार का सामना करना पड़ा.

पीएम मोदी ने फोन पर बात करते हुए कहा, 'बेटी..आप लोग बहुत अच्‍छा खेले.आपने बहुत पसीना बहाया पिछले पांच-छह साल से सब छोड़कर आप इसी में साधना कर रहे थे. आपका पसीना पदक नहीं ला सका लेकिन यह देश की करोड़ों बेटियों के लिए प्रेरणा बन गया है.' प्रधानमंत्री ने कहा, 'मै टीम के सभी साथियों को बधाई देता हूं. मैं देख रहा था नवनीत की आंख पर कुछ चोट आई है.' इस पर कप्‍तान ने उन्‍हें बताया कि नवनीत की आंख पर स्टिच आए हैं, इस पर पीएम ने चोटिल खिलाड़ी के हालचाल के बारे में पूछा.प्रधानमंत्री ने कहा कि वंदना और अन्‍य खिलाड़ी सबने अच्‍छा खेला. सलीमा बहुत बढि़या करती है. उन्‍होंने कहा, 'मुझे आप लोगों के रोने की आवाज सुनाई दे रही है. आप रोना बंद करिए...देश आप पर गर्व कर रहा है. बिल्‍कुल भी निराश नहीं होना है. आप लोगों की मेहनत से हॉकी, जो देश की पहचान है, पुनर्जीवित हो रही है.' पीएम ने कोच और सपोर्टिंग स्‍टाफ से भी बात की और कहा कि आप सभी ने अपनी ओर से हरसंभव प्रयास किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, पीएम ने एक ट्वीट करके भी हॉकी टीम के प्रदर्शन पर गर्व जताया था. उन्‍होंने ट्वीट में लिखा-हम बारीक अंतर से मेडल चूक गए लेकिन यह टीम इंडिया की भावना को दर्शाता है, जहां हम अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देते हैं. यह सफलता देश की बेटियों को हॉकी को अपनाने और इसमें उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगी. इस टीम पर हमें गर्व है.