NDTV Khabar

कर्नाटक के धारवाड़ में निर्माणाधीन इमारत के ढहने से 1 की मौत, 40 लोगों के फंसे होने की आशंका

Building Collapse in Karnataka's Dharwad: कर्नाटक के धारवाड़ (Dharwad) में एक निर्माणाधीन इमारत के ढहने (Karnataka Building Collapse) से एक की मौत हो गई वहीं, 6 लोगों के घायल होने की खबर है. 40 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक के धारवाड़ में निर्माणाधीन इमारत के ढहने से 1 की मौत, 40 लोगों के फंसे होने की आशंका

Karnataka's Dharwad Building Collapse: कर्नाटक के धारवाड़ (Dharwad) में एक निर्माणाधीन इमारत ढहने (Karnataka Building Collapse) से एक व्यक्ति की मौत.

कर्नाटक के धारवाड़ (Dharwad) में एक निर्माणाधीन इमारत के ढहने (Karnataka Building Collapse) से एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं, 6 लोगों के घायल होने की खबर है. 40 से ज्यादा लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. कर्नाटक पुलिस (Karnataka Police) की तरफ से यह जानकारी दी गई है. पुलिस ने बताया कि धारवाड़ के कुमारेश्वर नगर (Dharwad Building Collapse) में हुए इस हादसे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है. ज्यादा जानकारी का इंतजार किया जा रहा है. जिस जगह यह हादसा हुआ (Building Collapse in Dharwad) वह बेंगलुरु से 700 किलोमीटर उत्तर में है. अब तक 10 एंबुलेंस और आधा दर्जन से अधिक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं. राहत और बचाव का काम जारी है. अब तक 15 मजदूरों को बचाया गया है.

 


 

टिप्पणियां

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पिछले दो वर्षों से भवन में निर्माण कार्य चल रहा था. जिस समय यह हादसा हुआ वहां तीसरी मंजिल पर काम चल रहा था. पहले दो मंजिलों में लगभग 60 दुकानें जल रही थीं. वहीं, कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि जिस समय यह हादसा हुआ करीब 150 लोग दुकानों में मौजूद थे. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव को बचाव कार्यों की निगरानी का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि धारवाड़ में निर्माणाधीन इमारत के ढहने से आहत हूं. मैंने मुख्य सचिव को बचाव कार्यों की निगरानी का निर्देश दिया है. मैंने उन्हें धारवाड़ के लिए एक विशेष उड़ान द्वारा अतिरिक्त संसाधन और बचाव दल भेजने का भी निर्देश दिया है.'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement