यह ख़बर 02 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

असम में 24 घंटे के दौरान हिंसा की दो घटनाओं में 10 लोगों की हत्या

कोकराझार:

असम में पिछले 24 घंटे के दौरान हिंसा की दो अलग-अलग घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई है और कुछ अन्य घायल हो गए हैं। कोकराझार जिले में एनडीएफबी (एस) के उग्रवादियों के हमले में सात लोगों की मौत हो गई।

पुलिस महानिरीक्षक एलआर बिश्नोई ने पीटीआई को बताया कि भारी हथियारबंद आतंकवादियों का एक समूह देर रात के बाद करीब 1 बजे गोरेश्वर थाने के तहत आने वाले बलापराजन गांव-1 के दो घरों में घुस गया और अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वालों में दो बच्चे और चार महिलाएं शामिल हैं। दो घायलों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं बक्सा में तीनों लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव बढ़ गया है। बताया जा रहा है कि आनंद बाज़ार इलाके के एक गांव में नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड के सदस्यों ने हमला किया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि चरमपंथियों का एक समूह आनंद बाजार इलाके में एक मकान में घुसा और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने बताया कि वारदात के बाद हमलावर भाग गए। नवजात को भी गोली लगी है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोकराझार में दो साल से बोडो और गैर बोडो लोगों के बीच हिंसा जारी है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com