NDTV Khabar

गोवा में भी कांग्रेस के सामने संकट- 15 में से 10 विधायकों ने छोड़ी पार्टी, BJP में हुए शामिल

कर्नाटक के बाद गोवा में कांग्रेस के सामने संकट मंडराता दिख रहा है. गोवा में कांग्रेस के 15 में से 10 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है. सभी 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोवा में भी कांग्रेस के सामने संकट- 15 में से 10 विधायकों ने छोड़ी पार्टी, BJP में हुए शामिल

गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी.

खास बातें

  1. गोवा में कांग्रेस के 10 विधायक हुए बाग़ी
  2. बीजेपी सरकार को दिया समर्थन
  3. कांग्रेस के 15 विधायकों में से 10 अलग
नई दिल्ली :

कर्नाटक के बाद गोवा में कांग्रेस के सामने संकट मंडराता दिख रहा है. गोवा में कांग्रेस के 15 में से 10 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है. सभी 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. गोवा में अभी बीजेपी की सरकार है. 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी कांग्रेस के पास महज 5 विधायक रह जाएंगे. इसके बाद गोवा में बीजेपी को छोटे दलों से छुटकारा मिल जाएगा.  अब 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 27 विधायक हो गए हैं.

नेता विपक्ष चन्द्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में विधायकों का समूह बुधवार शाम विधानसभा अध्यक्ष से मिला और उन्हें कांग्रेस से नाता तोड़ने की जानकारी देते हुए एक पत्र सौंपा. गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता चन्द्रकांत कावलेकर समेत कांग्रेस के 10 विधायकों के साथ आए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने ऐलान किया कि कांग्रेस विधायक दल के दो तिहाई सदस्यों के समूह का भाजपा में विलय हो गया है. दो-तिहाई संख्या... दल-बदल कानून के तहत होने वाली कार्रवाई से बचाने के लिये पर्याप्त है.

गोवा का CM बनने के बाद क्या बोले प्रमोद सावंत? देर रात दो बजे ली शपथ, 10 बड़ी बातें


इस दौरान कावलेकर ने भाजपा में विलय का कारण बताते हुए कहा कि उन्होंने और अन्य विधायकों ने भाजपा में शामिल होने का फैसला इसलिये लिया क्योंकि विपक्ष में होने के कारण उनके निर्वाचन क्षेत्रों में होने वाले विकास कार्यों में बाधाएं आ रही थीं.

गोवा के नए CM प्रमोद सावंत बहुमत परीक्षण में रहे सफल, मिले 20 वोट

टिप्पणियां

कावलेकर ने कहा, 'हमने सावंत के काम का तरीका देखा है. वह राज्य के विकास के लिये काम कर रहे हैं. हमने उनसे हाथ मिलाने का फैसला किया है. विपक्ष में रहकर हमारे विकास कार्यों में बाधाएं आ रही थीं.' कावलेकर ने दावा किया कि वे बिना शर्त भाजपा में शामिल हुए हैं. भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों में अतानासियो मोन्सेराते, जेनिफर मोन्सेराते, फ्रांसिस सिल्वेरा, फिलिप नेरी रॉड्रिग्स, सी डियाज, विल्फ्रेड डीसा, नीलकांत हलारंकार और इसिडोर फर्नांडीज शामिल हैं. 

VIDEO: गोवा में आधी रात को हुआ 'सियासी ड्रामा'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement