जर्मन अखबार में छपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऑप-एड की खास बातें...

जर्मनी के समाचार पत्र 'फ्रैंकफर्टर एल्जेमीन जिटंग' (फ्रैंकफर्ट जनरल न्यूजपेपर) के ऑप-एड पन्ना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक लेख छपा है। पढ़ें इस लेख की खास बातें...

--------------------------------------------------------------

1. भारत की विकास गति को एक बार फिर पुनर्जीवित किया है। हमारी अर्थव्यवस्था में विश्वसनीयता बहार हो गई है। भारत एक बार फिर से तेज विकास दर और विकास के लिए तैयार है। भारत एकमात्र उभरती हुई अर्थव्यवस्था है, जहां विकास दर बढ़ रही है। यहां संभावनाएं पहले से बेहतर हैं।

2. मेरी सरकार ने भारत के विकास और आर्थिक परिवर्तन की चुनौती को ईमानदारी से उठाया है। हमारे लिए विकास सिर्फ एक राजनीतिक एजेंडा नहीं, बल्कि एक विश्वास है।

3. हमने स्पष्ट आर्थिक लक्ष्यों और उद्देश्यों के साथ नए युग के भारत के लक्ष्य को हासिल करने के लिए विशेष नीतियों और कार्यों की शुरुआत की है।

4. हमारा ध्यान सिर्फ आर्थिक विकास पर ही नहीं, बल्कि समावेशी विकास पर है, जिसमें रोजगार के सृजन, कौशल वृद्धि, उत्पादन बढ़ाने, वैश्विक मानकों के साथ गुणवत्ता मानदंडों को निर्धारित करने की जरूरत है।

5. हमारा लक्ष्य पूरी तरह से गरीबी खत्म करने और सभी भारतीयों को एक अर्थपूर्ण और गौरवपूर्ण जिंदगी जीने के लिए प्रेरित करना है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com