बीजेपी नेता बृजपाल तेवतिया पर हमले के मामले में महिला कॉन्‍स्‍टेबल समेत छह हिरासत में

बीजेपी नेता बृजपाल तेवतिया पर हमले के मामले में महिला कॉन्‍स्‍टेबल समेत छह हिरासत में

फोटो- गोलियों से क्षतिग्रस्‍त हुई ब्रजपाल तेवतिया की कार...

खास बातें

  • राजनाथ सिंह के करीबी माने जाते हैं बीजेपी नेता ब्रजपाल तेवतिया.
  • पुलिस महिला कॉन्‍स्‍टेबल सुनीता और अन्‍य से हिरासत में पूछताछ कर रही है.
  • पुलिस के मुताबिक, रेकी के बाद वारदात को अंजाम दिया गया.
गाजियाबाद:

उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ियाबाद में राजनाथ सिंह के करीब माने जाने वाले बीजेपी नेता ब्रजपाल तेवतिया पर बीती रात कुछ अज्ञात हमलावरों ने एके-47 से हमला कर दिया. हमला उस दौरान हुआ, जब तेवतिया मुरादनगर से कविनगर अपने घर लौट रहे थे. गंभीर रूप से घायल तेवतिया को नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. बताया जा रहा है कि बदमाशों ने तेवतिया पर 100 राउंड फ़ायरिंग की, जिसमें तेवतिया के साथ उस वक़्त गाड़ी में मौजूद पांच और लोग भी घायल हुए हैं. पुलिस ने इस घटना में आरोपियों की दो गाड़ियों को बरामद कर लिया है. पहली गाड़ी नेवाड़ी से तो दूसरी कार को हरिद्वार से बरामद किया गया.

महिला कॉन्‍स्‍टेबल समेत छह लोग हिरासत में
तेवतिया पर हुए हमले के मामले में एक महिला कॉन्‍स्‍टेबल समेत छह लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस इस मामले में बागपत में तैनात महिला कॉन्‍स्‍टेबल सुनीता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. सुनीता नामी बदमाश राकेश हसनपुरिया की पत्नी है. हसनपुरिया 2003 में पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था. उस वक़्त कहा जा रहा था कि तेवतिया ने उसकी मुख़बिरी की थी. जिन छह अन्‍य लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनमें से दो के नाम शेखर चौधरी और मनोज हैं. ये दोनों महरौली के रहने वाले हैं. पुलिस के मुताबिक, रेकी के बाद वारदात को अंजाम दिया गया.

घटना के बाद मौके से फरार हुए बदमाश
तेवतिया पर हमले की घटना के बाद मेरठ जोन के आईजी सुरजीप पांडे सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए. मेरठ जोन के आईजी सुरजीप पांडे ने बताया कि एक कार में सवार अज्ञात बदमाशों ने शाम करीब सात बजकर 20 मिनट पर बृजपाल तेवतिया और अन्य लोगों पर गोलियां चलाईं, जिसमें तेवतिया सहित छह लोग घायल हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया, लेकिन वे फरार होने में कामयाब रहे. उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. तेवतिया और पांच अन्य घायलों को गाजियाबाद के सर्वोदय अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल के डॉक्टरों ने तेवतिया को नोएडा स्थित फोर्टिस अस्पताल भेज दिया.

केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा और राजनाथ सिंह के बेटे हाल जानने अस्‍पताल पहुंचे
पुलिस ने मौके से एक AK-47, दो पिस्तौल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए हैं. हमलावरों की तलाश के लिए पुलिस की कई टीमें लगा दी गई हैं, लेकिन अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है. अस्पताल में तेवतिया का हाल जानने के लिए राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा समेत कई बड़े नेता पहुंचे.

कौन हैं ब्रजपाल तेवतिया

  • केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के क़रीबी.
  • 2012 में मुरादनगर से चुनाव लड़ा, लेकिन हारे.
  • इस बार भी मुरादनगर से विधानसभा टिकट के दावेदार.
  • RSS से भी जुड़े रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com