अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: 103 साल की मन कौर को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित, तो करने लगीं डांस, Video हुआ वायरल

महिला सशक्तिकरण में योगदान के लिये 103 साल की धाविका मन कौर को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर नारी शक्ति पुरस्कार 2019 से सम्मान से नवाजा गया.

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: 103 साल की मन कौर को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित, तो करने लगीं डांस, Video हुआ वायरल

मन कौर को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

नई दिल्ली:

महिला सशक्तिकरण में योगदान के लिये 103 साल की धाविका मन कौर को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर नारी शक्ति पुरस्कार 2019 से सम्मान से नवाजा गया. महिलाओं के लिये इसे देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान माना जाता है. मन कौर को जब राष्ट्रपति ने सम्मानित किया तो वह खुशी में वहीं पर पैर थिरकाने लगीं और विजयी मुद्रा में डांस करने लगी, उनकी इस खुशी को देखने के बाद राष्ट्रपति समेत वहां खड़े सभी दिग्गजों के चेहरों पर मुस्कुराहट तैर गई.

PM ने महिलाओं को सौंपी सोशल मीडिया की जिम्मेदारी, कुछ ने बताया शानदार कदम, कुछ बोले- मुद्दों से भटकाने वाला

दरअसल जब 104 वर्षीय धाविका पुरुस्कार ग्रहण राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास पहुंची तो उन्होंने एक खिलाड़ी के जज्बे को दिखाते हुए बिना सहारे चलने का फैसला किया. पुरुस्कार पाने के बाद सबका आभार व्यक्त किया. इसी दौरान राष्ट्रपति ने मन कौर के कान में कुछ कहा, जिसके जवाब में मन कौर तेजी से हाथ हिलाने लगी और उसी रफ्तार से आगे बढ़ते हुए मंच से नीचे उतरने लगीं.

Women's Day पर श्रद्धा कपूर ने दोस्तों संग शेयर किया फनी Video, बोलीं- हर दिन हमारा दिन...

कौर 104 साल की हैं. उन्होंने 2007 में चंडीगढ़ मास्टर्स एथलेटिक्स मीट में अपना पहला पदक जीता था. वह 2017 में आकलैंड में विश्व मास्टर्स खेलों में 100 मीटर की दौड़ जीतकर सुर्खियों में आयी थी. उनके नाम पर कई रिकार्ड दर्ज है. उन्होंने पोलैंड में विश्व मास्टर्स एथलेटिक्स में ट्रैक एवं फील्ड में चार स्वर्ण पदक जीते थे. 

Video: महिलाओं को लेकर सोच कितनी बदली?

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com