जम्मू-कश्मीर : बीते 16 दिन में शोपियां में मारे गए 17 आतंकी, इस साल राज्य में अब तक 109 ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में तीन आतंकवादियों के एन्काउंटर के साथ ही बीते 16 दिनों में इस जिले में 17 आतंकियों को मार गिराया गया है. शोपियों में डेढ़ घंटे की मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को ढेर किया गया है. सुबह सुरक्षा बलों को खुफिया इनपुट मिले कि  जैनापोरा  इलाके में आतंकी छुपे हैं.

जम्मू-कश्मीर : बीते 16 दिन में शोपियां में मारे गए 17 आतंकी, इस साल राज्य में अब तक 109 ढेर

शोपियां में हुई मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया गया है.

नई दिल्ली :

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में तीन आतंकवादियों के एन्काउंटर के साथ ही बीते 16 दिनों में इस जिले में 17 आतंकियों को मार गिराया गया है. शोपियों में डेढ़ घंटे की मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को ढेर किया गया है. सुबह सुरक्षा बलों को खुफिया इनपुट मिले कि  जैनापोरा  इलाके में आतंकी छुपे हैं. पहले आतंकियों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. सुरक्षाबलों से घिरा पाकर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकी मारे गए.  मारे गए तीनो आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी थे. इसमें हिज्बुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर जुबैर अहमद वानी, कमरान जहूर मन्हास और  मुनाब उल इस्लाम के तौर पर हुई है. इनके पास से दो एके 47 और एक इंसास राइफल मिला है. ये तीनों लोकल आतंकी थे. इसी के साथ ही सिर्फ शोपियां में इस महीने में मारे गए आतंकियों की तादाद 17 हो गई है. इस साल अभी तक राज्य में 109 आतंकी मारे जा चुके हैं. 

जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि पिछले 17 दिनों में कुल 27 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है, जिसके कारण हताश हो कर आतंकवादी अब निर्दोष लोगों को निशाना बना रहे हैं.  सिंह ने डोडा जिले में संवाददाताओं से कहा,‘‘कश्मीर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हमने पिछले 16 से 17 दिनों में 27 आतंकवादियों को मार गिराया है. ये आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के थे। वे हताश हो कर अब निर्दोष लोगों को निशाना बना रहे हैं.''

Newsbeep

डोडा जिले में सुरक्षा समीक्षा बैठक कर रहे जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने कहा कि ये आतंकवादी निर्दोष लोगों को मार रहे हैं. इससे न केवल सरकार बल्कि कश्मीर घाटी के लोग भी गुस्से में हैं. पिछले सप्ताह अनंतनाग जिले में आतंकवादियों द्वारा मारे गए एक कश्मीरी पंडित की हत्या के बारे में पूछे जाने उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिए इलाके में रोज गश्त की जाती रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सिंह ने कहा, 'लोगों में असुरक्षा को लेकर बढ़ रही चिंता का समाधान किया जा रहा है। किसी भी व्यक्ति को सुरक्षा देना , केंद्र शासित प्रदेश की सुरक्षा समीक्षा समिति की समीक्षा पर निर्भर करता है. वे इस मुद्दे की जांच कर रहे हैं.' सिंह ने कहा कि डोडा जिले में केवल एक आतंकवादी जीवित है. जल्दी ही हम जिले को उससे मुक्त कर देंगे. उन्होंने कहा 'शीर्ष कमांडरों सहित कई आतंकी पिछले पांच माह में मारे गए हैं. लेकिन वे (पाकिस्तान) जम्मू कश्मीर में घुसपैठ कर हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.' (इनपुट भाषा से भी)