विदेश में अच्छे भविष्य के चक्कर में गए 11 भारतीय मलेशिया में फंसे

विदेश में अच्छे भविष्य के चक्कर में गए 11 भारतीय मलेशिया में फंसे

कुआलालंपुर में फंसे भारतीय युवक

देहरादून:

एक अच्छे भविष्य के लिए विदेश जाने की चाह कभी कभी मुसीबत का कारण भी बन जाती है। ऐसा ही कुछ उत्तराखंड के 11 युवकों के साथ हुआ है।
 
बताया जा रहा है कि ये युवक मेलिशिया की राजधानी कुआलालंपुर में एक रेस्तरां में नौकरी के लिए गए थे। वहां पर एक रेस्तरां Original Kemaang Sayonachikenra (ओरिजिनल केमांग सयोनचिकेंरा) में इन लोगों ने नौकरी की। लेकिन तीन दिन पहले इस रेस्तरां के मालिक ने इन सभी को बुलाकर मेडिकल छुट्टी पर जाने को कहा।

इन लोगों का कहना है कि दो महीनों से उन्हें वेतन नहीं दिया गया है। बिना वेतन चुकाए मालिक ने जाने के लिए कहा है। इन 11 लोगों में 7 उत्तराखंड के टिहरी के और चार चमोली के बताए जा रहे हैं।
 
वहां से भेजे एक मोबाइल फुटेज में परेशान लोग का कह रहे हैं कि उन लोगों वहां पर भारतीय दूतावास से संपर्क किया लेकिन उनकी कोई मदद नहीं की गई है। फुटेज में ये लोग बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं कि इन्हें कहां रखा गया है इसके बारे में इन लोगों को कुछ पता नहीं चल रहा है।
 
अपने परिजनों को भेजे वीडियो संदेश में ये लोग भारत सरकार से अपील कर रहे हैं कि इनकी मदद की जाए। इन लोगों का कहना है कि इनका वीजा समाप्त हो चुका है।
 
मामले पर मीडिया में आईं रिपोर्टों के बाद राज्य के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से चिट्ठी के जरिए इन लोगों की मदद करने की अपील की है।
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com