छतीसगढ़ में 11 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया

छतीसगढ़ में 11 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया

प्रतीकात्मक तस्वीर

रायपुर:

छतीसगढ़ सरकार की समर्पण नीति से प्रभावित होकर और अपने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के दुर्व्यवहार का हवाला देते हुए राज्य के कोंडागांव जिले में रविवार को 11 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया।

कोंडगांव जिले के पुलिस अधीक्षक जेएस वट्टी ने बताया कि वरिष्ठ नेताओं के दुर्व्यवहार से तंग आकर और छतीसगढ़ सरकार की आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर 11 नक्सलियों ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

उन्होंने बताया कि समर्पण करने वाले दो नक्सलियों, गणेश कोर्रम (23 साल) और ललित कश्यप (22 साल) को तीन-तीन लाख रूपए पारितोषिक प्रदान किया गया। दोनों नक्सली बस्तर क्षेत्र में प्रमुख संदेशवाहक के तौर पर काम करते थे। उन्होंने बताया कि इसके अलावा, नक्सली कोलसाय उर्फ पंकु (30 साल) को दो लाख रुपए का पारितोषिक जबकि धनीराम और फोलसिंह सलाम को एक-एक लाख रुपए का पारितोषिक प्रदान किया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि उपयुक्त तीनों नक्सली इस क्षेत्र में हुई कई हिंसक गतिविधियों में शामिल थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि समर्पण करने वाले नक्सलियों को सरकार की पुनर्वास और आत्मसमर्पण नीति के माध्यम से सभी जरूरी सहायता मुहैया करायी जाएगी।