भारतीय वायुसेना का एयर स्ट्राइक: LOC के पार जैश-ए-मोहम्मद का कंट्रोल रूम पूरी तरह से ध्वस्त

भारत ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया है. भाररतीय वायुसेना ने सोमवार की देर रात एलओसी पार कर आतंकी संगठन के कैंपों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया.

भारतीय वायुसेना का एयर स्ट्राइक: LOC के पार जैश-ए-मोहम्मद का कंट्रोल रूम पूरी तरह से ध्वस्त

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

भारत ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया है. भाररतीय वायुसेना ने सोमवार की देर रात एलओसी पार कर आतंकी संगठन के कैंपों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. समाचार एजेंसी एनएऩआई ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि एलओसी के पार भारतीय वायुसेना के स्ट्राइक में बालाकोट, चकोठी और मुजफ्फराबाद के टेरर लॉन्च पैड को पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं. जैश-ए-मोहम्मद के कंट्रोल रूम में भी पूरी तरह से बर्बाद हो गए हैं.

सूत्रों की मानें तो तड़के 3 बजे चलाए गए भारतीय वायुसेना के इस बड़े ऑपरेशन में एयरफोर्स के 12 मिराज फाइटर प्लेन शामिल थे. वायुसेना के इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के कई आतंकी कैंप ध्वस्त हो गए और वायुसेना ने जैश के कंट्रोल रूम को पूरी तरह तबाह कर दिया. यह पहला मौका है जब भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार कर किसी ऑपरेशन को अंजाम दिया है. यहां तक कि कारगिल युद्ध के दौरान भी एयरफोर्स ने एलओसी पार नहीं की थी. 

Newsbeep

वहीं, पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त रहे जी. पार्थसारथी ने NDTV से कहा कि बालाकोट कई साल से जैश-ए-मोहम्मद का अड्डा रहा है. इस हमले का संदेश साफ है. पाकिस्तान में जहां भी आतंकी हैं, हम उन पर हमला करने के लिए तैयार हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: भारतीय वायुसेना ने हमला कर आतंकी कैंपो को किया तबाह