यह ख़बर 25 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

त्रिलोकपुरी में फिर भड़की हिंसा, पुलिस ने निषेधाज्ञा लगाई

नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में आज ताजा हिंसा में पांच लोगों के घायल होने के बाद इलाके में निषेधाज्ञा लगा दी गई। दिवाली की रात दो समूहों के बीच हुई झड़प के बाद आज तीसरे दिन भी वहां तनाव बना रहा।

इस घटना के सिलसिले में अबतक 70 से अधिक बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है और ऐसे तत्वों की धरपकड़ जारी है। पुलिस ने लोगों को वहां नहीं जाने की सलाह दी है।

इलाके के निवासी दिवाली की रात से ही आपसी भिडंत में लगे हैं, उन्होंने सुरक्षाकर्मियों पर पत्थर भी फेंके, जिसके चलते 13 पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 35 लोग घायल हो गए। उपद्रवियों ने स्थानीय लोगों एवं पुलिसकर्मियों के कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया।

घायलों में पांच व्यक्तियों को गोलियां लगी हैं। स्थानीय लोगों ने दावा किया कि पुलिस ने गोलियां चलायीं जबकि वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि बदमाशों ने गोलियां चलायीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'चार व्यक्तियों को गोलियां लगीं लेकिन वह हमने नहीं चलायी थीं। हम यह पता करने में जुटे हैं किसने गोलियां चलाईं। कल इस सिलसिले में दस लोग गिरफ्तार किये गए जबकि आज दंगा फैलाने के सिलसिले में 60 पकड़े गए। स्थिति तनावपूर्ण है लेकिन नियंत्रण में है।'