ISIS के समर्थन के आरोप में हिरासत में लिए गए 14 में से 13 लोग गिरफ्तार

ISIS के समर्थन के आरोप में हिरासत में लिए गए 14 में से 13 लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कार्रवाई करते हुए देश के अलग-अलग हिस्सों में हमलों की साजिश रचने के मामले में आईएसआईएस से सहानुभूति रखने वाले 13 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है।

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि शुक्रवार को हिरासत में लिए गए 14 लोगों में से 13 को गिरफ्तार कर लिया गया। शुक्रवार को स्थानीय पुलिस बलों की मदद से छह शहरों - बेंगलुरू, तुमकुर, मंगलुरू, हैदराबाद, मुंबई और लखनऊ में एक साथ 12 ठिकानों पर तलाशी और छापेमारी में इन लोगों को गिरफ्तार किया गया।

तलाशी के दौरान विस्फोट कराने में उपयोग होने वाले सर्किट बरामद किए गए हैं। एनआईए ने कहा कि इन जगहों से मोबाइल फोन, लैपटॉप, बे-हिसाब नकदी, जिहादी साहित्य और वीडियो एवं बम तैयार करने वाली सामग्री सहित कई चीजें बरामद की गईं।

एनआईए ने कहा, 'ये लोग विस्फोटक, हथियार की खरीद का एक चैनल स्थापित करने, हथियार चलाने की ट्रेनिंग सहित प्रशिक्षिण शिविरों के आयोजन के ठिकाने चिन्हित करने, भारत में पुलिस अधिकारियों, विदेशियों को निशाना बनाने के लिए नए सदस्यों को प्रोत्साहित करने और भारत के विभिन्न हिस्सों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे, कोशिश कर रहे थे।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एनआईए ने कहा कि उसे सूचना मिली थी कि देश के अलग-अलग शहरों में कुछ लोग देश के विभिन्न हिस्सों में आतंकी कृत्यों को अंजाम देने के लिए खुद को संगठित कर रहे हैं।