NDTV Khabar

एअर इंडिया के सॉफ्टवेयर में खराबी का असर, रविवार को भी 137 उड़ानों में देरी

एअर इंडिया के चेक इन सॉफ्टवेयर में शनिवार सुबह आई खराबी का असर अब भी बरकरार है और एअरलाइन ने कहा है कि रविवार को 137 उड़ानों के आगमन-प्रस्थान में देरी होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एअर इंडिया के सॉफ्टवेयर में खराबी का असर, रविवार को भी 137 उड़ानों में देरी

रविवार को भी 137 उड़ानों के आगमन-प्रस्थान में देरी होगी.

नई दिल्ली :

एअर इंडिया के चेक इन सॉफ्टवेयर में शनिवार सुबह आई खराबी का असर अब भी बरकरार है और एअरलाइन ने कहा है कि रविवार को 137 उड़ानों के आगमन-प्रस्थान में देरी होगी. एअरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार को इन 137 उड़ानों में औसतन 197 मिनट की देरी होगी. विश्वभर के हजारों यात्रियों को शनिवार सुबह बुरे अनुभव का सामना करना पड़ा था जब एअरलाइन के पीएसएस सॉफ्टवेयर ने तकनीकी गड़बड़ी की वजह से सुबह साढ़े तीन बजे से पौने नौ बजे तक काम करना बंद कर दिया था. यह सॉफ्टवेयर चेक-इन, बैगेज एवं आरक्षण संबंधी कार्यों का हिसाब रखता है. प्रवक्ता ने बताया कि सॉफ्टवेयर के पांच घंटे तक खराब रहने की वजह से शनिवार को 149 उड़ानों में देरी हुई.

टिप्पणियां

एयर इंडिया का सर्वर हुआ ठीक, चेक इन शुरू, भारत समेत दुनिया भर में हजारों यात्री एयरपोर्ट घंटों हुए परेशान


रविवार को इसके असर के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “प्रथम खंड में देरी के कारण, 137 उड़ानों में 197 मिनट (औसत) का विलंब है”. पहले खंड में एक बार किसी विमान के समय में देरी होती है तो दूसरे एवं तीसरे खंड में भी उसमें देरी होना तय होता है. आम तौर पर एक विमान एक दिन में एक खंड से दूसरे खंड में जाता है. उदाहरण के लिए अगर दिल्ली-मुंबई एक खंड है तो मुंबई-बेंगलुरु दूसरा खंड और बेंगलुरु-चेन्नई तीसरा खंड है. एअर इंडिया समूह रोजाना करीब 674 उड़ानों का परिचालन करता है. इस समूह में उसकी सहायक कंपनियां अलायंस एअर और एअर इंडिया एक्सप्रेस भी शामिल हैं. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement