NDTV Khabar

राजस्‍थान के बाड़मेर में राम कथा के दौरान बारिश और तूफान से गिरा टेंट, 14 की मौत, दर्जनों घायल 

राजस्‍थान के बाड़मेर में रामकथा के दौरान अचानक हुई बारिश और तूफान के कारण पंडाल के गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग इसकी चपेट में आकर घायल हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. राजस्थान के बाड़मेर ज़िले में हादसा
  2. टेंट गिरने से 14 लोगों की मौत, दर्जनों घायल
  3. धार्मिक आयोजन के लिए जमा हुए थे लोग
जयपुर:

राजस्‍थान के बाड़मेर में राम कथा के दौरान अचानक हुई बारिश और तूफान के कारण पंडाल के गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों इसकी चपेट में आकर घायल हो गए. बता दें कि यह हादसा जयपुर से लगभग 500 किलोमीटर दूर बाड़मेर जिले के जसोल के एक स्कूल ग्राउंड में हुआ, जहां राम कथा के लिए लोग इकट्ठा हुए थे. अचानक आई बारिश के बाद आंधी-तूफ़ान की वजह से टेंट गिर गया और 14 लोगों की मौत हुई. घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां कई लोगों की हालत नाजुक है. जिला प्रशासन के अधिकारी हादसे की जगह पहुंच गए हैं. राहत और बचाव अभियान किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया.


प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट किया गया, ' राजस्थान की घटना दुर्भाग्‍यपूर्ण है. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ है और मैं घायलों के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना करता हूं.

उधर, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, 'जसोल, बाड़मेर में राम कथा के दौरान टेंट गिरने से हुए हादसे में बड़ी संख्या में लोगों की जान जाने की जानकारी अत्यंत दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण है, ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करने, शोकाकुल परिजनों को सम्बल देने की प्रार्थना है. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.

अशोक गहलोत ने एक और ट्वीट कर कहा, 'स्थानीय प्रशासन द्वारा राहत एवं बचाव का कार्य किया जा रहा है. सम्बंधित अधिकारियों को हादसे की जांच करने, घायलों का शीघ्र उपचार सुनिश्चित करने तथा प्रभावितों एवं उनके परिजनों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

टिप्पणियां

राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी हादसे पर दुख जताया. सचिन पायलट ने ट्वीट किया, बाड़मेर जिले के बालोतरा मे अंधड़ से पंडाल गिरने से हुए हादसे मे कई लोगों की मृत्यु एवं घायल होने की खबर दुखद है. मैं मृतकों के परिजनो के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं एवं घायलो के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं. प्रशासन को राहत व बचाव कार्य के लिए निर्देश दिए गए हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement