UAE-सऊदी से चार्टर प्लेन में आए 14 लोगों के पास मिला 15 करोड़ रुपये का सोना, इमरजेंसी लाइट में लाए थे भरकर  

कस्टम विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, 3 जुलाई को 2 चार्टर फ्लाइट से 14 लोग सऊदी अरब और यूएई से जयपुर आये थे.

UAE-सऊदी से चार्टर प्लेन में आए 14 लोगों के पास मिला 15 करोड़ रुपये का सोना, इमरजेंसी लाइट में लाए थे भरकर  

14 लोगों के पास 32 किलो सोना मिला

नई दिल्ली :

कोरोनावायरस संकट के बीच खाड़ी देशों से भारत में सोने की तस्करी (Gold Smuggling) का मामला सामने आया है. तीन जुलाई को 14 भारतीय नागरिक दो चार्टर विमान से जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे थे. ये लोग सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात से जयपुर आए थे. जिसके बाद सीमा शुल्क (कस्टम) विभाग ने इन्हें पकड़ा. इनकी तालाश लिए जाने पर 15 करोड़ रुपये से ज्यादा का सोना बरामद हुआ है.  

कस्टम विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, 3 जुलाई को 2 चार्टर फ्लाइट से 14 लोग सऊदी अरब और यूएई से जयपुर आये थे, जब कस्टम विभाग ने उनके सामान की तलाशी ली तो उनके पास 15 करोड़ से ज्यादा का सोना बरामद हुआ है. उनके पास से करीब 32 किलो सोना मिला है. जिसकी कुल कीमत 15,67,59,820 करोड़ रुपये आंकी गई है. अवैध तरीके से लाये गए इस सोने को जब्त कर लिया गया है. 

Newsbeep

14 में से तीन लोग संयुक्त अरब अमीरात से आए हैं. उनके पास से 4.57 करोड़ रुपये मूल्य का 9.39 किलोग्राम सोना बरामद हुआ है. जबकि 11 लोग रियाद (सऊदी अरब) से जयपुर आए थे. इनके पास से 11 करोड़ रुपये से अधिक का सोना मिला है. सभी 14 लोगों से पूछताछ की जा रही है. कस्टम एक्ट 1962 की धारा 104 के तहत इनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है.

वीडियो: खबरों की खबर : सोना कितना सोना है ?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com