यह ख़बर 16 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

15वीं लोकसभा की आखिरी बैठक 5 फरवरी से

नई दिल्ली:

संसद के शीतकालीन सत्र की कड़ी में होने वाली बैठक 5 फरवरी से 21 फरवरी के बीच होगी। संभवत: यह 15वीं लोकसभा की अंतिम बैठक होगी। इस दौरान लेखानुदान पारित होगा। आगामी लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने की संभावना है।

रक्षामंत्री एके एंटनी की अध्यक्षता में हुई संसदीय कार्य मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री कमलनाथ ने संवाददाताओं को बताया, 'संसद की बैठक 5 से 21 फरवरी के बीच होगी। यह शीतकालीन सत्र की कड़ी में है।'

बाद में सूत्रों ने बताया कि लेखानुदान 17 फरवरी को पेश होने की संभावना है। आगामी सत्र शीतकालीन सत्र की कडी में होगा क्योंकि दोनों ही सदनों का सत्रावसान नहीं किया गया था।

सत्र के दौरान सरकार ने भ्रष्टाचार विरोधी कुछ विधेयक पारित कराने की योजना बनाई है। इन विधेयकों में व्हिसिल ब्लोअर सुरक्षा विधेयक, न्यायिक जवाबदेही विधेयक, भ्रष्टाचार रोकथाम संशोधन विधेयक, सिटिजन्स चार्टर विधेयक, सेवाओं की इलेक्ट्रॉनिक आपूर्ति विधेयक, सार्वजनिक खरीद विधेयक आदि शामिल हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उक्त विधेयकों को पारित कराने के लिए संसद के शीतकालीन सत्र की अवधि बढ़ाना चाहते थे। संसद में कुल 126 विधेयक लंबित हैं, जिनमें से 62 लोकसभा में और 64 विधेयक राज्यसभा में लंबित हैं।