‘प्रभु ! मेरे बच्चे को तेज बुखार है, उल्टी हो रही है, वह 15 माह का है, प्लीज कुछ करें’

‘प्रभु ! मेरे बच्चे को तेज बुखार है, उल्टी हो रही है, वह 15 माह का है, प्लीज कुछ करें’

नई दिल्ली:

पिछले कुछ दिनों से रेल यात्री ट्विटर का सही इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं। अपनी रेल यात्रा के दौरान मुसीबत की स्थिति में वे सीधे रेल मंत्री सुरेश प्रभु से ट्विटर के जरिए संपर्क करते हैं और इससे भी बड़ी बात यह है कि रेल मंत्री की तरफ से उन्हें जल्द से जल्द सुविधा मुहैया करवाई जाती है।

मरुधर एक्सप्रेस की एसी बोगी में सवार जोधपुर के रहने वाले ज्ञानेश्वर कुमार मिश्रा ने मंगलवार सुबह जब रेलमंत्री के ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया तो कुछ ही समय में ट्रेन के इटावा स्टेशन पहुंचने पर डॉक्टर की टीम मौके पर मिली। ट्रेन में ही बच्चे का परीक्षण कर दवा और दूध का पैकेट दिया। टूंडला और फोर्ट स्टेशन पर भी उन्हें अटेंड किया गया। इस पर यात्री ने रेल मंत्री को ट्विटर से ही धन्यवाद किया।
(जब मुसीबत में फंसी महिला ने ट्विटर पर 'प्रभु' को लिखा- 'मैं ट्रेन में हूं और डरी हुई हूं')
 
उन्होंने ट्वीट किया कि सुरेश प्रभु सर, मेरे बच्चे को बहुत तेज बुखार है, उसे उल्टी हो रही है, जो कि 15 माह का है। प्लीज कुछ करिए। हो सके तो दवा का इंतजाम करवा दीजिए। भूखा है इसलिए उसे दूध की भी जरूरत है। इसके बाद रेलमंत्री सुरेश प्रभु के ट्विटर अकाउंट के जरिए रेल यात्रियों को मौके पर मदद करने का फंडा यात्रियों को खूब भा रहा है। लोग मुसीबत की स्थिति में सीधे रेल मंत्री को ट्विटर अकाउंट पर याद करते हैं और उन्हें मदद भी मिल जाती है।
(ट्विटर पर मदद की गुहार पर तुरंत प्रतिक्रिया दे रहे सुरेश प्रभु, एक और यात्री को मिली मदद)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com