गोवा के मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन 5.0 का किया समर्थन, कहा- 'अभी इसकी 15 दिन और जरूरत'

Lockdown 5.0: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने कहा कि कोरोनावायरस से संक्रमण की मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए लॉकडाउन की मियाद को मौजूदा 31 मई से बढ़ाकर 15 जून तक किया जाना चाहिए.

पणजी:

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने कहा कि कोरोनावायरस से संक्रमण की मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए लॉकडाउन की मियाद को मौजूदा 31 मई से बढ़ाकर 15 जून तक किया जाना चाहिए. उल्लेखनीय है कि देश में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 1.6 लाख के पार हो गई है. सावंत ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बृहस्पतिवार को फोन पर बात की थी. इस दौरान उन्होंने लॉकडाउन की अवधि 15 दिन और बढ़ाने का सुझाव दिया. साथ ही, गोवा में और ढील देने का अनुरोध किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोवा लॉकडाउन की बढ़ी हुई अवधि में मॉल, रेस्तरां और जिम खोलने की वकालत करता है. उन्होंने कहा कि 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए निर्धारित सामाजिक दूरी एवं अन्य नियमों का सख्ती से अनुपालन के साथ ये सेवाएं (जिम, मॉल, रेस्तरां) खोली जा सकती हैं.

सांवत ने कहा कि राज्य सरकार लॉकडाउन पर केंद्रीय गृह मंत्रालय के ताजा दिशानिर्देशों की प्रतीक्षा कर रही है जिसके शनिवार को घोषित किए जाने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि दिशानिर्देशों को समझने के बाद हम जान पाएंगे कि गोवा को संबंधित रियायत मिली है या नहीं.

मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि कोविड-19 महामारी के बाद गोवा देश में छुट्टियां मनाने का सबसे पसंदीदा स्थान होगा. उन्होंने कहा कि देश के अन्य पर्यटन स्थानों की तुलना में गोवा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों का सबसे पसंदीदा स्थान होगा. 

गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)