सीमापार से की गई गोलीबारी पर जवाबी कार्रवाई में एक हफ्ते में 15 पाकिस्तानी जवान मारे गए : बीएसएफ

सीमापार से की गई गोलीबारी पर जवाबी कार्रवाई में एक हफ्ते में 15 पाकिस्तानी जवान मारे गए : बीएसएफ

सीमा पर मुस्तैद बीएसएफ के जवान (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सीमा पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी का जवाब
  • LoC पर पाकिस्तान की ओर से कई इलाकों में गोलाबारी की जा रही है
  • तंगघार में घुसपैठ की कोशिश को सेना ने नाकाम कर दिया.
नई दिल्ली:

बीएसएफ के एडीजी अरुण कुमार ने NDTV से बात करते हुए बताया कि पिछले एक हफ़्ते में 15 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं. सीमा पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी के चलते भारत की जवाबी कार्रवाई में ये पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं.

ये पाकिस्तानी सैनिक बीएसएफ द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में पिछले एक हफ्ते में मारे गए हैं. कुमार का दावा है कि पिछले हफ्ते जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया गया था जिसमें सात पाकिस्तानी जवान मारे गए थे.

बता दे ंकि पिछले 24 घंटो में जम्मू इलाके में इंटरनेशनल बार्डर से लेकर लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तान की ओर से कई इलाकों में गोलाबारी की जा रही है. पाक गोलाबारी में आरएसपुरा सेक्टर में एक जवान शहीद हो गया वहीं कश्मीर में एलओसी पर तंगघार में घुसपैठ की कोशिश को सेना ने नाकाम कर दिया. सेना की इस कार्रवाई में उसका एक जवान शहीद हो गया वहीं एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया.

इंटरनेशनल बार्डर यानी आईबी पर 2014 के बाद से फायरिंग लगभग बंद थी, लेकिन अचानक 19-20 की रात से पाक की ओर से गोलाबारी की शुरुआत होती है जो अब तक जारी है. इसके बाद से आईबी पर लगातार फायरिंग जारी है.

Newsbeep

इंटरनेशनल बॉर्डर की बात करें तो कठुआ, हीरानगर, आरएस पुरा और अरनिया सेक्टर में ज्यादा पाक की ओर से गोलाबारी हो रही है. पाक की ओर से छोटे हथियार, मशीनगन, 82 एमएम मोर्टार तक इस्तेमाल किया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com