यह ख़बर 07 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

चक्रवात की आशंका को लेकर ओडिशा के 16 जिलों में हाई अलर्ट

भुवनेश्वर:

ओडिशा सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे चक्रवातीय तूफान की आशंका को लेकर घबराएं नहीं। साथ ही उसने भारतीय मौसम विभाग द्वारा आशंकित प्राकृतिक आपदा के संबंध में प्रशासन को आगाह किए जाने के बाद 16 जिलों को हाई अलर्ट कर दिया है।

विशेष राहत आयुक्त के एक प्रवक्ता ने बताया, राज्य सरकार आईएमडी के साथ करीबी समन्वय के जरिये हालात की लगातार निगरानी कर रही है और हम आपात स्थिति से निपटने के लिए हरसंभव कदम उठाएंगे। नागरिकों को हालात के बारे में सतर्क रहने की सलाह दी जाती है, लेकिन घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

नई दिल्ली से ओडिशा लौटे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, सरकार चक्रवातीय तूफान को लेकर तैयार है। मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया है, तेनासेरिम तट और पास के अंडमान सागर के पास सोमवार को बना कम दबाव का क्षेत्र दबाव के रूप में संघनित हो गया है और साढ़े आठ बजे सुबह उत्तर अंडमान सागर और उसके आस-पास गोपालपुर से तकरीबन 1380 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में 11.50 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 95 डिग्री पूर्वी देशांतर के निकट केंद्रित था।

बुलेटिन में कहा गया है, यह पश्चिम-पश्चिमोत्तर दिशा में बढ़ेगा तथा 24 घंटे के भीतर और सशक्त होगा और चक्रवातीय तूफान का रूप लेगा। उन्होंने कहा कि ओडिशा आपदा त्वरित कार्रवाई बल (ओडीआरएएफ), दमकल सेवाओं और ओडिशा में मौजूद राष्ट्रीय आपदा मोचन बल से किसी भी परिस्थति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com