NDTV Khabar

महाराष्ट्र में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, गढ़चिरैली में 16 नक्सली हुए ढेर

मारे गए नक्सलियों में नक्सली नेता साईनाथ और सीनू भी शामिल हैं. इस ऑपरेशन को अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, गढ़चिरैली में 16 नक्सली हुए ढेर

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई: महाराष्ट्र के गढ़चिरैली के ताड़गांव जंगल में रविवार सुबह सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई कर 16 नक्सलियों को मार गिराया. इस पूरी कार्रवाई को पुलिस की स्पेशल सी-60 यूनिट ने अंजाम दिया. मारे गए नक्सलियों में नक्सली नेता साईनाथ और सीनू भी शामिल हैं. इस ऑपरेशन को अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है. सी-60 कमांडो की इस कार्रवाई में मरने वाला साईनाथ डीवीसी मेंबर था. साईनाथ का असली नाम डोलेश मॉडी अत्राम है.

महाराष्ट्र एन्टी नक्सल आपरेशन के डीआईजी ने बताया कि 33 साल के साईनाथ पर 40 अपराधिक मामले दर्ज हैं. जबकि दूसरे सदस्य शीनू नरसिम्हा रामरूप पर 51 अपराधिक मामले दर्ज हैं.

नक्सलियों के पास से बड़ी संख्या में एक-47 राइफल और कारतूस बरामद हुए हैं. बताया जा रहा है की महाराष्ट्र पुलिस पिछले कई दिनों से इस क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही थी.

पुलिस महानिदेशक सतीश माथुर ने सी-60 की टीम को बधाई दी है. उन्होंने कहा, ‘‘छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से सटे कसानसुर जंगली क्षेत्र में अभियान में सी-60 के कमांडो और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. तलाशी के दौरान 12 से अधिक नक्सलियों के शव मुठभेड़ - स्थल से बरामद किये गये. वहां और तलाशी चल रही है.’’

टिप्पणियां
माथुर ने कहा , ‘‘यह दंडाकारण्य क्षेत्र में नक्सल विरोधी बल की अब तक की सबसे बड़ी सफलता है. हमारे तरफ कोई भी हताहत नहीं हुआ. पुलिस टीम अब भी अभियान में लगी हुई है. और ब्योरे की प्रतीक्षा है. हताहत होने वाले नक्सलियों की संख्या बढ़ सकती है.’’

(इनपुट भाषा से...)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement