बारिश से परेशान महाराष्‍ट्र, अब तक सीजन की औसत से 16% ज्‍यादा बारिश दर्ज..

महाराष्‍ट्र में एक जून से 17 अगस्त तक 826.7 मि.मी. बारिश हुई. पिछले मॉनसून में इस अवधि के दौरान 713.7 मि.मी. बारिश हुई थी.

बारिश से परेशान महाराष्‍ट्र, अब तक सीजन की औसत से 16% ज्‍यादा बारिश दर्ज..

महाराष्‍ट्र में 17 अगस्‍त तक 826.7 MM बारिश हो चुकी है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

मुंबई:

Rain in Maharastra: महाराष्ट्र में इस मॉनसून, जून से अब तक सामान्य औसत से लगभग 16 प्रतिशत अधिक बारिश (16% above normal rain)हुई है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी. राज्य में एक जून से 17 अगस्त तक 826.7 मि.मी. बारिश हुई. पिछले मॉनसून में इस अवधि के दौरान 713.7 मि.मी. बारिश हुई थी. मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा, ''इस बार 16 प्रतिशत अधिक बारिश हुई. मौसम विभाग के पैमाने के अनुसार इसे सामान्य बारिश कहा जा सकता है.''

बारिश का कहर झेल रही मुंबई में भरभराकर गिरा बिल्डिंग का एक हिस्‍सा, VIDEO

मौसम विभाग ने कहा कि राज्य के 36 में से छह जिलों में एक जून के बाद बड़े पैमाने पर अधिक वर्षा हुई है जबकि यवतमाल, गोंदिया और अकोला में अल्प वर्षा हुई. मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के तटीय, पश्चिमी और मध्य हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है.

गौरतलब है कि महानगर मुंबई में लगातार बारिश के कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. मुंबई में अब तक इस सीजन की 80 फीसदी से अधिक बारिश (Mumbai Rainfall) हो चुकी है. हालत यह रही कि अगस्त माह के पहले पांच दिनों में ही पूरे महीने की आधी से ज़्यादा बारिश हो गई थी. मुंबई में लगातार होती बारिश से सड़कों पर सैलाब उमड़ पड़ा था और जगह-जगह पेड़, खंभे और घर की दीवारें गिर गई थीं.

Newsbeep

मुंबई: अगस्त में पांच दिन में ही पूरे महीने की आधी से ज़्यादा बारिश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)