Chhattisgarh News: सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद लापता 17 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुए नक्सलियों  से मुठभेड़ के बाद लापता सभी 17 जवानों का शव बरामद कर लिया गया है. राज्य सरकार ने सभी जवानों को शहीद घोषित कर दिया है.

Chhattisgarh News: सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद लापता 17 जवान शहीद

 छत्तीसगढ़ में 17 जवान शहीद (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुए नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद लापता सभी 17 जवानों का शव बरामद कर लिया गया है. राज्य सरकार ने सभी जवानों को शहीद घोषित कर दिया है. शनिवार दोपहर में सुकमा के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के कसालपाड़ और मिनपा के बीच नक्सलियों ने सुरक्षाबल के जवानों पर हमला कर दिया था. इस हमले के बाद 17 जवान लापता थे, जबकि 15 जवान घायल हो गए थे. बस्तर आईजी पी सुंदराज ने जवानों के शहीद होने की पुष्टि की है. इसमें 12 एसटीएफ और पांच डीआरजी के जवान बताए जा रहे हैं. घायलों को इलाज के लिए रायपुर एयरलिफ्ट किया गया है. दो घायल जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायल जवानों से सीएम भूपेश बघेल ने आज  अस्पताल में घायल जवानों से  मुलाकात की.
 


गौरतलब है कि अधिकारियों ने बताया था  कि जिले के एलमागुंडा गांव के करीब नक्सली गतिविधि की जानकारी मिलने के बाद चिंतागुफा, बुरकापाल और तेमेलवाड़ा से डीआरजी, एसटीएफ और सीआपीएफ के कोबरा बटालियन के दल को गश्ती पर रवाना किया गया था. उन्होंने कहा था कि जब दोपहर बाद 2.30 बजे दल कोराजगुंडा पहाड़ी पर था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ चलने के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए थे.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com