यह ख़बर 10 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

उत्तराखंड में बस के खाई में गिरने से 17 की मौत, पांच जख्मी

गोपेश्वर (उत्तराखंड):

उत्तराखंड के चमोली जिले में आज एक निजी बस गहरी खाई में गिर गई, जिससे उसमें सवार सात महिलाओं सहित कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य जख्मी हो गए।

चमोली के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंद किशोर जोशी ने कहा कि 15 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और दो लोगों की मौत अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में हो गई।

पुलिस ने एक अधिकारी ने कहा कि बस के गिरने का प्रभाव इतना ज्यादा था कि उसके टुकड़े-टुकड़े हो गए। उन्होंने कहा कि ऋषीकेश से घाट जाते समय नंदप्रयाग घाट के पास तेज ढलान पर बस दोपहर पौने एक बजे 300 मीटर गहरी खाई में गिर गई। उस वक्त वह अपने गंतव्य से करीब आधे किलोमीटर की ही दूरी पर थी। उन्होंने कहा कि पांच जख्मी लोगों का उपचार चमोली के जिला अस्पताल में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बस में सवार लोगों में अधिकतर घाट प्रखंड के गांव के रहने वाले थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत और राज्यपाल अजीज कुरैशी ने इस दुखद दुर्घटना पर गहरा शोक जताया है। घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करते हुए रावत ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि चमोली के जिला अस्पताल में भर्ती जख्मी लोगों के उपचार के लिए सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएं।