NDTV Khabar

178 नए आईएएस अधिकारियों को मिलेगी 'दिल्ली पोस्टिंग'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
178 नए आईएएस अधिकारियों को मिलेगी 'दिल्ली पोस्टिंग'
नई दिल्‍ली:

केंद्र सरकार 178 नए आईएएस अधिकारियों को अपने संबंधित राज्य संवर्गों में जाने से पहले उन्हें केंद्र में तैयार करने की नई पहल के तहत यहां विभिन्न मंत्रालयों में सहायक सचिव नियुक्त करेगी।

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2014 बैच के ये अधिकारी आवंटित संवर्ग राज्य के बजाय दिल्ली से अपना करियर एक अगस्त से तीन माह की केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर शुरू करेंगे।

डीओपीटी ने पहली बार पिछले साल नए आईएएस अधिकारियों को केंद्र में काम करने की इजाजत दी थी, जब कुल 158 अधिकारी विभिन्न मंत्रालयों में तैनात किए गए थे।

एक अधिकारी ने कहा, 'यह फैसला भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारियों को पोस्टिंग वाले अपने संबंधित राज्य में जाने से पहले केंद्र में तैयार होने का मौका देगा।' डीओपीटी ने सहायक सचिवों के इन नवसृजित पदों पर इन अधिकारियों को समायोजित करने के लिए सेक्शन अधिकारी ग्रेड के तकरीबन 200 पद चिह्नित किए हैं।

टिप्पणियां

इन युवा अधिकारियों का दिल्ली से करियर शुरू करवाने के पीछे तर्क यह है कि इससे वे केंद्र सरकार के कामकाज से रूबरू होंगे तथा वे केंद्र सरकार के अधिक्रम में विभिन्न अधिकारियों से परिचित होंगे।


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... घाटी में इंटरनेट को लेकर दिए बयान पर नीति आयोग के सदस्य वीके सारस्वत ने दी सफाई, कहा- मैं नहीं चाहता कि...

Advertisement