NDTV Khabar

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में नदी में अचानक आई बाढ़ से 20 मकान और 18 लोग बहे, तलाश जारी 

उत्तराखंड के उत्तरकाशी (Uttarkashi) जिले में हिमांचल सीमा पर बहने वाली टोंस नदी (Tons River) में बाढ़ आने से मोरी कस्बे के 20 मकान और 18 लोग बह गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में नदी में अचानक आई बाढ़ से 20 मकान और 18 लोग बहे, तलाश जारी 

उत्तरकाशी जिले के टोन्स नदी (Tons River) में अचानक आई बाढ़ से 18 लोग बह गए.

खास बातें

  1. उत्तरकाशी जिले के टोन्स नदी में अचानक आई बाढ
  2. 18 लोग और 20 मकान बाढ़ में बह गए
  3. NDRF की टीम राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है
नई दिल्ली:

उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में अगले 48 घंटे में भारी बारिश होने की आशंका है. इस बीच उत्तराखंड के उत्तरकाशी (Uttarkashi) जिले में हिमाचल सीमा पर बहने वाली टोंस नदी में बाढ़ आने से मोरी कस्बे के 20 मकान और 18 लोग बह गए. टोन्स नदी (Tons River) यमुना की सहायक नदी है, जिसकी वजह से अगले 24 घंटों में हरियाणा और दिल्ली में भी यमुना का जल स्तर बढ़ने की आशंका है.

उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश जारी, कई राज्यों में बाढ़ के बने हालात, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

भारी बारिश के चलते उत्तरकाशी जिले के अन्य नदियों में भी बाढ़ आई हुई है. नदियों में पानी 30 से 40 मीटर ऊंचाई पर खौफनाक मंजर पैदा कर रहा है. टोंस नदी के आसपास रहने वाले लोगो को ऊंचे स्थानों पर शिफ्ट कर दिया गया है, वहीं, लापता लोगों की खोज में NDRF को लगाया गया है. अगले 24 घंटे और भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. बता दें कि 2013 में आई विनाशकारी बाढ़ से उत्तराखंड तबाह हो गया था, जिसमें हजारों लोग मारे गए थे और व्यापक क्षति भी हुई थी.


इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, देहरादून, पौड़ी और नैनीताल में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

दिल्ली सहित इन राज्यों में आज भारी बारिश का अनुमान, जानें अपने राज्य का हाल...

टिप्पणियां

उधर, जम्मू क्षेत्र के कठुआ और सांबा जिला भी अचानक आई बाढ़ से प्रभावित है. अचानक आई बाढ़ में शनिवार को जम्मू में एक 47 वर्षीय व्यक्ति बह गया, जबकि कठुआ और सांबा जिलों में 15 लोगों को बचा लिया गया.

VIDEO: उत्तराखंड-हिमाचल प्रदेश समेत देश के नौ राज्यों में बाढ़ से बिगड़े हालात



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement