तेलंगाना : 17 साल की लड़की की गला रेतकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

तेलंगाना : 17 साल की लड़की की गला रेतकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

संध्या के परिवार ने युवक के खिलाफ पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी...

हैदराबाद:

तेलंगाना के आदिलाबाद जिले में शनिवार को एक युवक ने 17 साल की लड़की की कथित रूप से हत्या कर दी। उसने लड़की का सरेआम गला रेत दिया, क्योंकि उसने उसके प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। यह घटना भी पिछले महीने चेन्नई में हुई इंन्फोसिस कर्मचारी की हत्या की तरह ही दिल दहला देने वाली है।

हत्या के आरोप में 22 साल के महेश को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसे मृतक संध्या का पड़ोसी बताया जा रहा है। दरअसल वह नहीं चाहता था कि संध्या किसी और से शादी करे। प्राप्त जानकारी के अनुसार महेश ने शनिवार दोपहर संध्या के घर के बाहर ही उस पर किचन के चाकू से हमला कर दिया। उसने संध्या की गर्दन पर कई वार किए और भाग गया। बाद में अत्यधिक खून बह जाने के कारण संध्या की मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार, संध्या ने अपने परिजनों से यह शिकायत की थी कि युवक उसे प्रताड़ित कर रहा है। इस पर उसके परिवार ने पिछले साल पुलिस के पास शिकायत भी दर्ज कराई थी। महेश ने इसी साल जनवरी में संध्या की सगाई तोड़ने की कोशिश भी की थी।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने महेश पर बिना कोई कार्रवाई किए दोनों पक्षों के बीच सुलह करवा दी थी।

पिछले महीने चेन्नई में इसी तरह की एक अन्य घटना में इन्फोसिस की 24 साल की महिला कर्मचारी (स्वाति) की एक रेलवे स्टेशन पर सरेआम हत्या कर दी गई थी। 24 जून को स्‍वाति सुबह करीब 6:45 बजे अपनी ट्रेन का इंतजार कर रही थी, तभी हमलावर ने उसकी ओर रुख किया। बहस के बाद युवक ने अपने बैग से दरांती जैसा धारदार हथियार निकाला और युवती पर ताबड़तोड़ प्रहार शुरू कर दिए। कथित रूप से स्वाति ने उस युवक के प्रेम प्रस्ताव को नकार दिया था। स्‍वाति का शव प्लेटफॉर्म पर करीब दो घंटे तक पड़ा रहा था। पुलिस भी घटनास्‍थल पर कुछ घंटों बाद पहुंची, जिसे लेकर मद्रास हाईकोर्ट ने उसे कड़ी फटकार लगाई थी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com