NDTV Khabar

1984 सिख विरोधी दंगा : सज्जन कुमार की अपील पर 14 जनवरी को सुनवाई

सजायाफ्ता कांग्रेस नेता सज्जन कुमार ने दिल्ली हाईकोर्ट से मिली उम्रकैद की सजा को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
1984 सिख विरोधी दंगा : सज्जन कुमार की अपील पर 14 जनवरी को सुनवाई

सज्जन कुमार की अपील पर सुप्रीम कोर्ट में 14 जनवरी को सुनवाई होगी.

नई दिल्ली:

सन 1984 के सिख दंगों के मामले में सुप्रीम कोर्ट कांग्रेस नेता और सजायाफ्ता सज्जन कुमार की अपील पर 14 जनवरी को सुनवाई करेगा. चीफ जस्टिस रंजन गोगाई की पीठ मामले की सुनवाई करेगी.

कांग्रेस नेता और सजायाफ्ता सज्जन कुमार ने दिल्ली हाईकोर्ट से मिली उम्रकैद की सजा को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. 31 दिसंबर को सज्जन कुमार ने सरेंडर किया था.

टिप्पणियां

सिख विरोधी दंगों (1984 Anti Sikh Riots) से जुड़े एक मामले में उम्र कैद की सजा पाने वाले कांग्रेस (Congress) के पूर्व नेता सज्जन कुमार (Sajjan Kumar) ने 31 दिसंबर को कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. कुमार ने कोर्ट से सरेंडर की समय सीमा बढ़ाने की मांग की थी, लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने उनका यह अनुरोध खारिज कर दिया था.


सज्जन कुमार के अलावा दोषी ठहराए जाने के बाद पूर्व विधायक कृष्ण खोखर और महेन्द्र यादव ने भी 31 दिसंबर को आत्मसमर्पण कर दिया था. दोनों को 10 साल जेल की सजा सुनाई गई है. ये दोनों उसी मामले में दोषी ठहराये गए हैं, जिसमें पूर्व कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को ताउम्र कैद की सजा सुनाई गई है. कोर्ट द्वारा खोखर और यादव का आत्मसमर्पण का अनुरोध स्वीकार करने के बाद दोनों ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदिति गर्ग के समक्ष समर्पण किया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा, CAA लागू करने से इनकार नहीं कर सकता कोई राज्य, देखें VIDEO

Advertisement