NDTV Khabar

पाकिस्तानी सेना की फायरिंग में भारतीय सेना के दो जवान और एक महिला की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली: कुछ घंटों के अमन के बाद सरहद पार से फिर से फायरिंग शुरू हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, तंगधार के पास फ़ायरिंग में दो जवानों के शहीद होने की खबर है। सांबा और हीरानगर सेक्टर में फ़ायरिंग हो रही है। इसके अलावा सांबा में पाकिस्तानी फायरिंग में एक महिला की मौत हो गई और आठ लोग ज़ख्मी हैं। इस बीच, पाकिस्तानी सेना ने दावा किया है कि गोलीबारी में उसकी तरफ 13 साल की एक लड़की मारी गई है।

सरकार ने एक एडवाइज़री जारी करके सीमा पर रहने वाले लोगों से सुरक्षित जगहों पर जाने के लिए कहा है। सांबा और हीरानगर से अब तक तकरीबन एक हज़ार लोगों को दूसरी जगहों पर भेजा जा चुका है। पिछली रात सांबा के चोर गली इलाके में बीएसएफ ने घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया।

बीएसएफ के महानिरीक्षक राकेश शर्मा ने बताया, पाकिस्तानी सैनिकों ने बीती रात साढ़े नौ बजे से सांबा और कठुआ जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित चौकियों तथा असैनिक इलाकों में भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागने शुरू कर दिए। उन्होंने कहा, बीएसएफ के जवानों ने माकूल जवाब दिया, जिससे दोनों ओर से गोलीबारी होने लगी जो आज तड़के 3 बजे बंद हुई। शर्मा ने बताया कि पाकिस्तान ने आज सुबह 7 बजे से फिर असैनिक इलाकों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की और मोर्टार दागने शुरू कर दिए। यह रुक-रुक कर जारी है।
 
फायरिंग को देखते हुए लोगों को वहां से जाने का निर्देश दिया गया है। भारत ने भी पाकिस्तानी रेंजर्स की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ़ से कहा है कि गोलाबारी का उचित जवाब दिया जाए। गृहमंत्री ने कहा है कि पाकिस्तान बिना उकसावे के फायरिंग कर रहा है।

गौरतलब है कि नववर्ष की पूर्व संध्या को शुरू संघर्षविराम उल्लंघन की ताजा कड़ी में सीमा सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हो गया है। आज एक महिला की मौत और नौ अन्य लोग घायल हुए हैं। भारत की जवाबी कार्रवाई में शुक्रवार तक पांच पाकिस्तानी रेंजर मारे जा चुके हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement