यह ख़बर 02 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

चिदंबरम को त्यागपत्र दे देना चाहिए : भाजपा

खास बातें

  • सुप्रीम कोर्ट द्वारा गृहमंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ जांच के बारे में निर्णय निचली अदालत पर छोड़ने के साथ ही भाजपा ने आज मांग की कि मामले में फैसले तक उन्हें त्यागपत्र दे देना चाहिए।
नई दिल्ली:

उच्चतम न्यायालय द्वारा गृहमंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ जांच के बारे में निर्णय निचली अदालत पर छोड़ने के साथ ही भाजपा ने आज मांग की कि मामले में फैसले तक उन्हें त्यागपत्र दे देना चाहिए।

भाजपा नेता बलबीर पुंज ने कहा, ‘‘वह (चिदंबरम) पूरे घोटाले में पूरी तरह से शामिल हैं और उन्हें दो दिन की राहत मिली हुई है। लेकिन सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी की मांग है कि या तो चिदंबरम अपना त्यागपत्र स्वयं दे दें, लेकिन यदि वह ऐसा करने से इनकार करते हैं तो प्रधानमंत्री को राष्ट्रपति से यह सिफारिश करनी चाहिए कि वह उन्हें तत्काल सरकार से बर्खास्त कर दें।’’ यह पूछे जाने पर कि पार्टी द्वारा तत्कालीन वित्त मंत्री चिदंबरम के त्यागपत्र की मांग करना जल्दबाजी है? पुंज ने कहा कि निचली अदालत यदि उन्हें क्लीन चिट दे देती है तो वह केंद्रीय कैबिनेट में दोबारा लौट सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि उसने इसकी पुष्टि की है कि 2-जी सबसे बड़ा घोटाला था जिसके बारे में देश को पहले से जानकारी थी। इसके तहत जो भी आवंटन किए गए वे ‘पूरी तरह से धोखाधड़ी से किए गए और वे गुणदोष के आधार पर नहीं बल्कि अन्य आधारों पर किए गए।’’