यह ख़बर 25 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

खास बातें

  • लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के वर्तमान सांसद अंबिका बनर्जी और पूर्व सांसद सी कुप्पूस्वामी को श्रद्धांजलि देने के बाद उनके सम्मान में सदन की कार्यवाही आज दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।
नई दिल्ली:

 ससंद में आज भी काम नहीं हो सका। विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने गुरुवार को राज्यसभा में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के इस्तीफे तथा पश्चिम बंगाल में चिट फंड घोटाले के मुद्दे पर जमकर हंगामा किया, जिसके कारण राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित हो गई।
 
राज्यसभा में प्रश्नकाल शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया। भाजपा ने पूर्व केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ए. राजा के इस दावे पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का इस्तीफा मांगा कि उन्हें 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन के मामले में लिए गए हर फैसले की जानकारी थी। वहीं, वामपंथी दलों ने पश्चिम बंगाल में सारधा समूह द्वारा निवेशकों को धोखा देने के मामले पर हंगामा किया।

उधर, लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के वर्तमान सांसद अंबिका बनर्जी और पूर्व सांसद सी कुप्पूस्वामी को श्रद्धांजलि देने के बाद उनके सम्मान में सदन की कार्यवाही आज दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

आज सुबह कार्यवाही शुरू होने पर अध्यक्ष मीरा कुमार ने सदन को अंबिका बनर्जी के निधन की जानकारी दी।

बनर्जी 15वीं लोकसभा में पश्चिम बंगाल के हावड़ा सीट से तृणमूल सांसद थे। वह कई संसदीय समितियों के सदस्य भी रहे। वे पश्चिम बंगाल विधानसभा के सदस्य भी रह चुके थे।

बनर्जी का आज तड़के कोलकाता में निधन हो गया, वे 84 वर्ष के थे।

अध्यक्ष ने सदन को पूर्व सांसद सी कुप्पूस्वामी के निधन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने 1998 से 2009 तक तमिलनाडू के चेन्नई उत्तर सीट का प्रतिनिधित्व किया। वह सक्रिय मजदूर संघ नेता थे और असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के लिए उन्होंने काफी काम किया। कुप्पूस्वामी का निधन 19 अप्रैल 2013 को 86 वर्ष की आयु में हुआ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सदस्यों ने कुछ पलों का मौन रखकर श्रद्धांजलि व्यक्त की। इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी।