NDTV Khabar

उम्रकैद की सजा काट रहे 2 कैदी जेल की दीवार फांदकर भागे, एक की ट्रेन से कटकर हुई मौत

हत्या के अलग-अलग मामलों में यूपी के इटावा जिला जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे दो कैदी दीवार फांदकर फरार हो गये.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उम्रकैद की सजा काट रहे 2 कैदी जेल की दीवार फांदकर भागे, एक की ट्रेन से कटकर हुई मौत

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

खास बातें

  1. उम्रकैद की सजा काट रहे 2 कैदी जेल की दीवार फांदकर भागे
  2. दीवार फांदकर भागे एक कैदी की ट्रेन से कटकर हुई मौत
  3. छह जुलाई की रात करीब दो बजे हुई यह घटना
यूपी:

हत्या के अलग-अलग मामलों में यूपी के इटावा जिला जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे दो कैदी दीवार फांदकर फरार हो गये.  उनमें से एक की ट्रेन से कटकर मौत हो गयी. जेल अधीक्षक राज किशोर सिंह ने रविवार को बताया कि छह जुलाई की रात करीब दो बजे कैदी रामानंद और चंद्र प्रकाश पेड़ की डाली और सरिया के सहारे जेल की दीवार फांदकर भाग गये. जेल के पीछे की तरफ रेलवे लाइन है. उन्होंने बताया कि रात करीब तीन बजे डिप्टी जेलर जगदीश प्रसाद जब जेल के दौरे पर निकले तो उन्हें दोनों कैदियों के फरार होने की सूचना मिली, जिसके बाद उन्होंने उनकी तलाश शुरू की.

कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, अब मिलिंद देवड़ा ने छोड़ा मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद

इसी बीच, रेलवे पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास एक व्यक्ति के ट्रेन से कटने की सूचना दी, जिसकी पहचान फरार हुए कैदी रामानंद के रूप में हुई. सिंह ने बताया कि ऐसा लगता है कि किसी ट्रेन से भागने की कोशिश करते वक्त जल्दबाजी में ट्रेन की चपेट में आने से रामानंद की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि रामानंद हत्या के एक मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था. 


टिप्पणियां

बच्चों का यौन शोषण कर रहा था पादरी, परिजनों ने की शिकायत तो पुलिस ने किया गिरफ्तार

वहीं, चंद्र प्रकाश वर्ष 2008 में इकदिल थाना क्षेत्र के अमीनाबाद गांव में हुए एक सामूहिक हत्याकांड का मुजरिम था. जेल अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में जेल प्रशासन से चूक, लापरवाही हुई है जिसमें दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. फरार कैदी चंद्र प्रकाश की तलाश की जा रही है. (इनपुट:भाषा)
 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement