NDTV Khabar

जम्‍मू-कश्मीर में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

इस हमले में दो जवान शहीद हो गए और चार अन्य घायल हो गए हैं. यह घटना शनिवार सुबह की है. 

580 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्‍मू-कश्मीर में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

सेना के काफिले पर हमला कर आतंकी फरार हुए.

खास बातें

  1. जम्मू श्रीनगर हाइवे पर सेना के काफिले पर हमला
  2. इस आतंकी हमले में चार अन्य घायल भी हुए हैं
  3. काफिले पर हमला कर आतंकी मौके से फरार हो गए
नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के हिल्लाल शहाबाद इलाके में जम्मू श्रीनगर हाइवे पर सेना के काफिले पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया. इस हमले में दो जवान शहीद हो गए और चार अन्य घायल हो गए हैं. यह घटना शनिवार सुबह की है. सेना का कहना है कि सेना के काफिले पर हमला कर आतंकी मौके से फरार हो गए. घायल जवानों को आर्मी बेस के अस्‍पताल में पहुंचाया गया है. पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है और सर्च ऑपरेशन चालू है. इसके चलते श्रीनगर-जम्‍मू हाईवे भी कुछ समय के लिए बाधित रहा.

आर्मी काफिले पर हमले की यह घटना उस वक्‍त घटी जब उसके कुछ घंटे पहले ही पुंछ में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्‍तान ने सीजफायर उल्‍लंघन किया. पाकिस्‍तानी रेंजर्स ने छोटे हथियारों, ऑटोमेटिक गनों और मोर्टार के साथ हमला किया. पाकिस्‍तान ने नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों में भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे जिसका भारतीय सेना ने भी कड़ा जवाब दिया.

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा,''पाकिस्‍तानी सेना ने पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर कल रात 11 बजे से छोटे, स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की. 82 एमएम और 120 एमएम मोर्टार दागे.'' उन्होंने कहा कि भारतीय सेना इसका मजबूती और प्रभावी तरीके से जवाब दे रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement