NDTV Khabar

Election Results 2019: पीएम मोदी के आवास पर पहुंचेंगे 20 हज़ार BJP कार्यकर्ता, जानिए कैसे चल रही है जश्न की तैयारियां

Election Results 2019: भाजपा (BJP) के नेताओं पार्टी की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime minister Narendra Modi) के दिल्ली मुख्यालय पर भव्य स्वागत के लिए 20,000 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को बुलाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारियां शुरू
  2. 20,000 से ज्यादा कार्यकर्ता मिलकर मनाएंगे जश्न
  3. 25 मई तक दिल्ली में होगा जश्न
नई दिल्ली:

Election Results 2019: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) की मतगणना जारी है. जैसे-जैसे मतों की गिनती हो रही है वैसे-वैसे पार्टियों की हार जीत की स्थिति भी साफ होती जा रही है. चुनाव के बाद हुए एग्जिट पोल्स में लगभग ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर दिखाया गया है. इससे उत्साहित भाजपा (BJP) के नेताओं ने पार्टी की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime minister Narendra Modi) के दिल्ली मुख्यालय पर भव्य स्वागत के लिए 20,000 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को बुलाया है.

BJP में जश्न की तैयारी शुरू, लड्डू केक के साथ बनवाई 50 किलो कमल मिठाई

इसके साथ ही पार्टी ने सभी विजेता प्रत्याशियों को 25 मई तक दिल्ली में हाजिर होने के लिए भी कहा है. लगभग सभी मीडिया संस्थानों के एग्जिट पोल्स में भाजपा (BJP) नीत राजग गठबंधन को 543 लोकसभा सीटों में से 300 से अधिक सीटों पर जीत हासिल होने का अनुमान लगाया गया है. इसके साथ पार्टी के कई राज्यों में क्लीन स्वीप की भविष्यवाणी भी गई है. दिल्ली में भी पार्टी के बेहतर प्रदर्शन का अनुमान लगाया गया है.


इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी मीटिंग में कहा था कि भाजपा दूसरी बार सरकार बनाएगी, वह भी पूर्ण बहुमत के साथ. भाजपा को यह जीत उसके बीते पांच सालों के विकास कार्यों के बदौलत हासिल होगी.

Lok Sabha Election 2019 : कौन बनेगा देश का प्रधानमंत्री? पढ़ें लोकसभा चुनाव से जुड़ीं 10 बातें

हालांकि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) ने एग्जिट पोल्स के नतीजे को खारिज कर दिया है. कांग्रेस का आरोप है कि सभी एग्जिट पोल्स बीजेपी की तरफदारी में किए है. इसके साथ ही पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के नाम एक संदेश जारी करते हुए कहा था कि एग्जिट पोल्स उन्हें हतोत्साहित और भ्रमित करने के लिए किए गए. उन्हें इन पर विश्वास नहीं करना चाहिए. 

इस बार लोकसभा चुनाव 543 में से 542 सीटों पर हो रहे हैं. किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए 272 के जादुई आंकड़े तक पहुंचा होगा, जिस पार्टी या गठबंधन के 272 प्रत्याशी जीतते हैं वही सरकार बनाएगी.

चुनावी नतीजों से पहले BSP प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री बनने की जताई इच्छा: सूत्र

इससे पहले मंगलवार को भाजपा (BJP) नीत राजग गठबंधन के सहयोगियो की दिल्ली में मीटिंग हुई थी. इस मीटिंग में गठबंधन की सभी सहयोगी दलों के प्रमुखों ने हिस्सा लिया था. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र का स्वागत किया गया था.

भाजपा (BJP) ने कहा कि यदि उनकी पार्टी दूसरी बार सरकार बनाती है तो वह किसानों की आय दुगुनी कर करेगी और विकास के आधारभूत ढांचे को मजबूत करेगी.

टिप्पणियां

VIDEO: राम मंदिर से लेकर नोटबंदी तक, देखें- पीएम मोदी का पूरा इंटरव्यू



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement