NDTV Khabar

AAP के 20 विधायकों को दिल्ली HC से राहत, वोट डालने के बाद राजा भैया मिले सीएम योगी आदित्यनाथ से, 5 बड़ी खबरें

आईएनएक्‍स मीडिया केस मामले में पूर्व वित्‍त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को दिल्‍ली हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AAP के 20 विधायकों को दिल्ली HC से राहत, वोट डालने के बाद राजा भैया मिले सीएम योगी आदित्यनाथ से, 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. दिल्ली हाईकोर्ट ने आप के 20 विधायकों को राहत देते हुए अयोग्यता के नोटिफिकेशन को रद्द कर दिया है. आईएनएक्‍स मीडिया केस मामले में पूर्व वित्‍त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को दिल्‍ली हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है. इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने कार्ति चिदंबरम और सीबीआई की दलीलें सुनने के बाद 16 मार्च को अपना फैसला सुरक्षित रखने वाले न्यायमूर्ति एस पी गर्ग द्वारा आदेश सुनाने की संभावना है. दिल्ली हाईकोर्ट के 20 विधायकों की राहत की खबर पर अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि- सत्य की जीत हुई. दिल्ली के लोगों द्वारा चुने हुए प्रतिनिधियों को ग़लत तरीक़े से बर्खास्त किया गया था. दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली के लोगों को न्याय दिया. दिल्ली के लोगों की बड़ी जीत. दिल्ली के लोगों को बधाई. दूसरी तरफ उत्तर प्रदेस में राज्यसभा की 59 सीटों के चुनाव में आज 26 सीटों के लिए मतदान हुए. बीएसपी विधायक अनिल सिंह ने मायावती को झटका देते हुए बीजेपी के पक्ष में मतदान किया है. फिल्म जगत की बात करें तो अभिनेत्री रानी मुर्खजी की फिल्म 'हिच्की' आज रिलीज हो गई है.

1. लाभ के पद का मामला: AAP के 20 विधायकों को दिल्ली HC से राहत, अयोग्यता का फैसला रद्द​
arvind kejriwal
दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. दिल्ली हाईकोर्ट ने आप के 20 विधायकों को राहत देते हुए अयोग्यता के नोटिफिकेशन को रद्द कर दिया. यानी आम आदमी पार्टी के 20  विधायकों की अयोग्यता वाले फैसले को हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया है. फैसले के वक्त हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को फिर से इस मामले पर सुनवाई करने को कहा है. बता दें कि चुनाव आयोग की सिफारिश के बाद राष्ट्रपति ने इस मामले पर अपनी सहमति दे दी थी. 

2. आईएनएक्‍स मीडिया केस: कार्ति चिदंबरम को दिल्‍ली हाईकोर्ट से मिली जमानत​
karti chidambaram pti
आईएनएक्‍स मीडिया केस मामले में पूर्व वित्‍त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को दिल्‍ली हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है. इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने कार्ति चिदंबरम और सीबीआई की दलीलें सुनने के बाद 16 मार्च को अपना फैसला सुरक्षित रखने वाले न्यायमूर्ति एस पी गर्ग द्वारा आदेश सुनाने की संभावना है. सीबीआई ने कार्ति को राहत दिये जाने का विरोध किया था.

3. 20 विधायकों को मिली राहत के बाद CM केजरीवाल बोले- सत्य की जीत हुई, माकन ने कहा- सिर्फ तत्काल राहत
arvind kejriwal generic pti
अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि- सत्य की जीत हुई. दिल्ली के लोगों द्वारा चुने हुए प्रतिनिधियों को ग़लत तरीक़े से बर्खास्त किया गया था. दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली के लोगों को न्याय दिया. दिल्ली के लोगों की बड़ी जीत. दिल्ली के लोगों को बधाई.

टिप्पणियां
4. वोट डालने के बाद रघुराज प्रताप सिंह मिले सीएम योगी आदित्यनाथ से​
raja bhiya
राज्यसभा  की 59 सीटों के चुनाव में आज 26 सीटों के लिए मतदान हो रहा है. बीएसपी विधायक अनिल सिंह ने मायावती को झटका देते हुए बीजेपी के पक्ष में मतदान किया है. इससे हो सकता है कि 10वीं सीट के लिए बीएसपा का गणित बिगड़ जाए. 

5.'हिचकी' मूवी रिव्यू: दिल को छू लेने वाली रानी मुखर्जी की 'हिचकी'
hichki instagram
रानी मुखर्जी ने चार साल बाद बड़े परदे पर दस्तक दी है. रानी मुखर्जी को आखिरी बार 2014 में ‘मर्दानी’ में एक दबंग पुलिस अफसर के किरदार में देखा गया था, जिसे खूब पसंद भी किया गया. फिल्म पूरी तरह से महिला पुलिस अफसर के संघर्ष की कहानी थी. अब रानी मुखर्जी ‘हिचकी’ के साथ भी संजीदा विषय लेकर आई हैं, और इस बार भी केंद्र में एक संघर्षरत महिला है, जिसे अपने शरीर की एक कमी से तो जूझना ही है, साथ ही इस कमी की वजह से समाज की ज्यादतियों को भी सहना है. रानी ने दिखा दिया है कि एक प्रेडिक्टेबल सब्जेक्ट के बावजूद वे कैरेक्टर में जान डालने की कूव्वत रखती हैं. रानी मुखर्जी की एक्टिंग दिल को छू लेती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement