भारत में COVID-19 के UK म्यूटैन्ट स्ट्रेन के 20 नए केस आए सामने, कुल आंकड़ा 58 हुआ

मंगलवार को 20 और नए मामले सामने आने के बाद, कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमितों की कुल संख्या 58 पर पहुंच गई है.

भारत में COVID-19 के UK म्यूटैन्ट स्ट्रेन के 20 नए केस आए सामने, कुल आंकड़ा 58 हुआ

मंगलवार को 20 और नए मामले सामने आए हैं

नई दिल्ली:

Coronavirus Mutant Strain: कोरोना वायरस संक्रमण के मिले नये प्रकार सार्स-COV-2 से देश में अब तक 58 लोग संक्रमित पाये गये हैं. मंगलवार को 20 और नए मामले सामने आने के बाद, कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमितों की कुल संख्या 58 पर पहुंच गई है. एक तरफ देश में कोरोना संक्रमण के रोजाना आने वाले मामलों में गिरावट देखने को मिली है तो वहीं दूसरी तरफ नए स्ट्रेन के मामलों की संख्या में आई बढ़ोतरी ने चिंता को बढ़ा दिया है. बता दें कि ये सभी 20 नए मामले पुणे के लैब में मिले हैं. 

Read Also: दिसंबर से पहले ही भारत में आ गया होगा UK कोविड स्ट्रेन का केस : AIIMS निदेशक

मंत्रालय के अनुसार ब्रिटेन के नये प्रकार के जीनोम के साथ अब तक देश में कुल 58 नमूनों में इसकी पुष्टि हुई है. सरकार के अनुसार संक्रमित लोगों के साथ यात्रा करने वालों और उनके परिवार के सदस्यों के साथ साथ अन्य संपर्कों का पता लगाने के लिये बड़े पैमाने अभियान चलाया जा रहा है ताकि इसके संक्रमण को रोका जा सके. 

Read Also: म्यूटेंट कोरोना स्ट्रेन पर बोला स्वास्थ्य मंत्रालय- 'नया वायरस तेजी से फैलता है, अस्पतालों में बढ़ सकते हैं मरीज'


बताते चलें कि ब्रिटेन में मिले नए वायरस के प्रकार से डेनमार्क, नीदरलैंड, आस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन,  स्वीटजरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान एवं सिंगापुर में कई लोग संक्रमित हो चुके हैं. ब्रिटेन ने नए स्ट्रेन के कारण देश में पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया है जोकि फरवरी तक जारी रहने की संभावना है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन का पाया जाना कितना खतरनाक?