पंजाब में 20 साल के युवक का टांग कटा हुआ शव मिला, छह लोगों पर केस दर्ज

पंजाब में 20 साल के युवक का टांग कटा हुआ शव मिला, छह लोगों पर केस दर्ज

सुखचैन सिंह पाली की उम्र 20 साल थी, सोमवार रात हुई हत्या (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पंजाब के मनसा जिले में एक 20 साल के युवक का शव बरामद
  • युवक की एक टांग भी काट कर अलग कर दी गई है
  • परिवार का आरोप, दलित होने की वजह से हुई हत्या
चंडीगढ़:

पंजाब के मनसा जिले में एक 20 साल के युवक का शव बरामद हुआ है. युवक की एक टांग भी काट कर अलग कर दी गई है... चंडीगढ़ से 180 किलोमीटर दूरी पर स्थित मनसा जिले में हुई यह घटना सोमवार रात हुई बताई जा रही है. युवक के गांव के छह लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस का कहना है कि सुखचैन सिंह पाली नामक यह युवक शराब की स्मगलिंग में शामिल था और विरोधी गैंग के सदस्यों द्वारा मार गिराया गया. पिछले कुछ महीनों में इन दोनों गुटों के बीच कई बार झड़प हो चुकी है. पाली के परिवार का कहना है कि उसका इसका खून किया गया क्योंकि वह दलित था. परिवार ने उसका अंतिम संस्कार तब तक करने के लिए मना कर दिया गया है जब तक कि उसकी कटी हुई टांग नहीं मिल जाती. सभी आरोपी सवर्ण समाज के हैं और गिरफ्तार कर लिए गए हैं.

युवक की बॉडी को मुर्दाघर में रखा गया है.  युवक के पिता का कहना है कि सोमवार रात जब वह घर लौट रहा था जब उस पर हमला किया गया. पिता का आरोप है कि गांव के ताकतवर जमींदारों के इशारे पर यह हत्या हुई जो शराब की तस्करी में शामिल हैं.

युवक की बॉडी रात 10 बजे बरामद हुई. रेशम सिंह को बेटे के दोस्तों ने फोन करके बताया था कि उस पर हमला किया गया है. तब वह पुलिस के पास मदद के लिए दौड़े. अमनदीप, बलबीर, सीता सिंह, बबरीक सिंह, हरदीप सिंह और साधु सिंह के खिलाफ पुलिस ने दर्ज कर लिया है.

स्थानीय राजनेताओं ने गांव में प्रदर्शन किए और  कहा कि दलितों पर हमले किए जा रहे हैं और उनका शोषण किया जा रहा है. पिछले  साल दिसंबर में भीम तांक नामक दलित का शव भी ऐसे ही- टांग काटकर अलग कर दी गई थी- बरामद हुआ था.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com