हमारे लिए 'लिटमस टेस्ट' की तरह होंगे 2017 के विधानसभा चुनाव : अखिलेश यादव

हमारे लिए 'लिटमस टेस्ट' की तरह होंगे 2017 के विधानसभा चुनाव : अखिलेश यादव

यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनकी सरकार द्वारा शुरुआती तीन सालों में किए गए कार्यों को 'बेहतरीन' करार देते हुए कहा कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव उनके लिए 'लिटमस टेस्ट' की तरह होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा, पिछले तीन साल के दौरान हमारी सरकार ने बेहतरीन काम किया है। हालांकि सुधार की संभावना तो हमेशा रहती है। हम विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं। ये चुनाव हमारे लिए लिटमस टेस्ट की तरह होंगे। मुझे भरोसा है कि सरकार के कामकाज के आधार पर जनता विधानसभा चुनाव में हम पर फिर विश्वास करेगी।

उन्होंने कहा कि मार्च, 2012 में उनकी सरकार ने बहुत बिगड़े हालात में काम शुरू किया था। उस वक्त लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं नहीं मिल रही थीं। बिजली व्यवस्था की हालत बहुत खराब थी। बसपा की पिछली सरकार में तो पूरे तंत्र का ही भट्ठा बैठ चुका था।

अखिलेश ने कहा कि उनकी सरकार ने सत्ता में आते ही प्रदेश के चौतरफा विकास की योजना तैयार की। हमारी कोशिश रही कि उस विकास से समाज के हर वर्ग खास तौर से दबे-कुचलों को फायदा हो। प्रमुख उद्योग मण्डल 'एसोचैम' के अध्ययन 'उत्तर प्रदेश इंचिंग टुवर्डस डबल डिजिट ग्रोथ' का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2012-13 और 2013-14 में उत्तर प्रदेश की विकास दर देश की विकास दर से ज्यादा रही।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर प्रदेश की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा, सपा सरकार एक धर्मनिरपेक्ष सरकार है और वह यह सुनिश्चित करेगी कि प्रदेश का माहौल हर हाल में धर्मनिरपेक्ष रहे। प्रदेश में किसी को भी माहौल खराब करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।