Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

झारखंड : 7 लोगों की पीट-पीटकर हत्या के मामले में 21 लोग गिरफ्तार

झारखंड में पिछले सप्ताह बच्चा चोर होने के संदेह में सात लोगों की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड : 7 लोगों की पीट-पीटकर हत्या के मामले में 21 लोग गिरफ्तार

उग्र भीड़ ने अलग-अलग जगहों पर 7 लोगों को पीट-पीट कर मार डाला था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भीड़ द्वारा लोगो को मारने की घटनाएं 18 और 20 मई को हुई थीं
  2. इन घटनाओं में भीड़ ने पुलिस पर हमला किया, पुलिस बेबस बनी
  3. सरकार ने 21 लोगों को गिरफ्तार कर मामले की जांच के आदेश दिए
रांची:


झारखंड में पिछले सप्ताह बच्चा चोर होने के संदेह में सात लोगों की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. राज्य के गृह सचिव एसकेजी रहाते ने बताया कि सरायकेला-खरसावां जिले के राजनगर और जमशेदपुर के नगाडीह में हुई इन दोनों घटनाओं की जांच का आदेश दिया गया है.

नगाडीह में इस महीने की 18 तारीख को तीन लोगों की पीट-पीटकर हुई हत्या और उसके बाद 20 मई को हुई हिंसा के सिलसिले में 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं सरायकेला-खरसावां में हुई घटना के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

गृह सचिव ने बताया कि सोशल मीडिया वेबसाइट की निगरानी की जा रही है और एक व्हाट्सऐप समूह के एडमिन से पूछताछ की गई है. वहीं इस मामले में फेसबुक पर कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट करने को लेकर एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

टिप्पणियां

बता दें कि पिछले सप्ताह बच्चे चुराने वाला गैंग होने की अफवाह के चलते झारखंड में भीड़ ने सात लोगों को पीट-पीटकर मार डाला. भीड़ के गुस्से का आलम यह था कि पिटते हुए लोगों को बचाने पहुंचे पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया गया और पुलिस वाले कम तादाद में होने की वजह से भीड़ के सामने लाचार दिखाई दिए.
 
पूर्वी सिंहभूम जिले में तीन व्यक्तियों - विकास कुमार वर्मा, गौतम कुमार वर्मा तथा गणगेश गुप्ता को घसीटकर घर से बाहर निकाला गया और इतनी बुरी तरह पीटा गया कि उनकी मौत हो गई. इस दौरान एक महिला पर भी बहुत बेरहमी से हमला किया गया, क्योंकि गांव वालों का आरोप था कि ये लोग बच्चों की चोरी किया करते थे.


(इनपुट भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... क्रिकेट मैच में विकेटकीपर बना डॉगी, बिजली की रफ्तार से गेंद पर यूं लपका, एक्ट्रेस ने शेयर किया Video

Advertisement