उत्तराखंड : श्रद्धालुओं को ले जा रही बस भागीरथी नदी में गिरी, 21 लोगों की मौत

उत्तरकाशी जिलाधीश आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि यह दुर्घटना शाम करीब छह बजे हुई जब बस सड़क से 300 मीटर नीचे नदी में गिर गई. उन्होंने बताया कि मौके से अब तक 20 शव बरामद किए गए हैं.

उत्तराखंड : श्रद्धालुओं को ले जा रही बस भागीरथी नदी में गिरी, 21 लोगों की मौत

दुर्घटना शाम करीब छह बजे हुई जब बस सड़क से 300 मीटर नीचे नदी में गिर गई

खास बातें

  • मध्यप्रदेश के रहने वाले 21 श्रद्धालुओं की मौत
  • बस सड़क से 300 मीटर नीचे नदी में गिर गई
  • सुमित्रा महाजन ने जताया दुख
उत्तरकाशी (उत्तराखंड):

गंगोत्री धाम से लौटते समय यहां नलुपानी के पास भागीरथी नदी में मंगलवार शाम एक बस के गिरने पर मध्यप्रदेश के रहने वाले कम से कम 21 श्रद्धालुओं की मौत हो गई.

उत्तरकाशी जिलाधीश आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि यह दुर्घटना शाम करीब छह बजे हुई जब बस सड़क से 300 मीटर नीचे नदी में गिर गई. उन्होंने बताया कि मौके से अब तक 20 शव बरामद किए गए हैं. वहीं, सात घायलों में एक की अस्पताल में मौत हो गई. वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में एसडीआरएफ, आईटीबीपी और पुलिसकर्मियों द्वारा बचाव कार्य जारी है. उन्होंने बताया कि दुर्घटना के वक्त बस में करीब 29 श्रद्धालु सवार थे, जिनमें ज्यादातर इंदौर से थे.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के निकट परिजन को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

इस बीच, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने इस दुर्घटना पर दुख जाहिर किया और पीड़ितों को फौरन सहायता दिए जाने के लिए निर्देश जारी किया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com