NDTV Khabar

बारात लेकर जा रहा ट्रक पलटा, 21 की मौत और बारबरा बुश का निधन, अब तक की 5 बड़ी खबरें

मोदी सरकार के बीते चार वर्षों के कार्यकाल में वरिष्ठ नेताओं द्वारा भड़काऊ भाषणों की संख्या में करीब 500 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बारात लेकर जा रहा ट्रक पलटा, 21 की मौत और बारबरा बुश का निधन, अब तक की 5 बड़ी खबरें

बारातियों को ले जा रहा ट्रक पलटा.

नई दिल्ली: मोदी सरकार के बीते चार वर्षों के कार्यकाल में वरिष्ठ नेताओं द्वारा भड़काऊ भाषणों की संख्या में करीब 500 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. मध्य प्रदेश में बारात लेकर जा रहा ट्रक नदी मे गिरा गया जिसमें 21 की मौत हो गई. अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला बारबरा बुश का 92 साल की उम्र में निधन हो गया. दिल्ली में कार चलाते वक्‍त महिला के सामने अश्‍लील हरकतें करने वाला कैब चालक गिरफ्तार हो गया. वहीं, सूत्रों की मानें तो जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती सरकार से BJP के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा दे दिया है. 

1. मोदी सरकार के कार्यकाल में VIP नेताओं के हेट स्पीच में करीब 500% का इजाफा

big news

मोदी सरकार के बीते चार वर्षों के कार्यकाल में वरिष्ठ नेताओं द्वारा भड़काऊ भाषणों की संख्या में करीब 500 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. एनडीटीवी द्वारा ऐसे आंकड़ों की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है. एनडीटीवी की पड़ताल में पता चला है कि ऐसा कोई दिन या सप्ताह नहीं बीता है जब किसी वरिष्ठ नेता ने भड़काऊ भाषण नहीं दिया हो.

2. मध्य प्रदेश में बारात लेकर जा रहा ट्रक नदी मे गिरा, 21 की मौत, 30 लोग घायल

big news

मध्यप्रदेश में बारात ले जा रहा ट्रक के पलटने से 21 बारातियों की मौत की हो गई, जबकि 30 से ज्यादा लोगों को गंभीर चोट आई है. घटना सीधी जिले के अमिलिया व बहरी थाने के बीच जोगदहा पुल के पास मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे हुई. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया है जहां फिलहाल उनका इलाज चल रहा है.


3. अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला बारबरा बुश का 92 साल की उम्र में निधन

barbara bush reuters


अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला बारबरा बुश का मंगलवार को 92 साल की उम्र में निधन हो गया. बारबरा बुश इकलौती ऐसी अमेरिकी महिला थीं, जिन्होंने अपने जीवन में अपने पति और बेटे दोनों को अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में देखा. उनके निधन की खबर बुश परिवार ने मीडिया को दी. बारबरा बुश अमेरिका के 41वें राष्ट्रपति जॉर्ज एच.डब्ल्यू बुश की पत्नी और 43वें राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश की मां थी.     

टिप्पणियां
4. दिल्‍ली: कार चलाते वक्‍त महिला के सामने अश्‍लील हरकतें करने वाला कैब चालक गिरफ्तार

police generic

दिल्ली में महिला यात्री के सामने अश्लील हरकत करने उबर के कैब ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एक महिला यात्री ने आरोप ड्राइवर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. यह घटना 15 अप्रैल की है, जब कैब ड्राइवर ने महिला यात्री के सामने ही अश्लील हरकत किया. हालांकि, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. 

5. जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती सरकार से BJP के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा : सूत्र
 

rajnath singh mehbooba mufti

जम्मू कश्मीर में महबूबा मुफ्ती सरकार में शामिल बीजेपी के सभी मंत्रियों ने पार्टी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. अब वहां नए सिरे से विभागों का बटवारा होगा. सूत्रों के हवाले से यह भी पता चला है कि मंत्रिमंडल में कुछ नए मंत्री भी बनाए जाएंगे. हाल ही में सरकार में शामिल बीजेपी के दो मंत्रियों ने इस्तीफा दिया था.  

VIDEO: Top News@ 8AM: पश्चिम बंगाल में तेज हवा-बारिश का कहर, 10 की मौत


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement