NDTV Khabar

मध्यप्रदेश: स्वाइन फ्लू से अब तक 23 मौतें

मध्य प्रदेश में एक जुलाई से 28 अगस्त तक एच1एन1 के 582 संदिग्ध मरीजों का परीक्षण किया जा चुका है, जिनमें से 113 में स्वाइन लू की पुष्टि हुई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्यप्रदेश: स्वाइन फ्लू से अब तक 23 मौतें

मध्य प्रदेश में पैर पसार रहा स्वाइन फ्लू.

भोपाल: मध्यप्रदेश में स्वाइन फ्लू का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है और मौत के आंकड़े में भी बढ़ते जा रहे हैं. राज्य में स्वाइन फ्लू से अब तक 23 मरीजों की मौत हो चुकी है. आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री रुस्तम सिंह ने मंगलवार को विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश में संक्रामक रोगों से निपटने की तैयारी और विभागीय योजनाओं की समीक्षा की. 

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में स्वाइन फ्लू का कहर, भोपाल में 11 दिनों में 11 लोगों की मौत

बैठक में बताया गया कि प्रदेश में एक जुलाई से 28 अगस्त तक एच1एन1 के 582 संदिग्ध मरीजों का परीक्षण किया जा चुका है, जिनमें से 113 में स्वाइन लू की पुष्टि हुई है. 43 नमूनों की परीक्षण की रिपोर्ट आना बाकी है. प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में 14 और निजी में 21 मरीज उपचारत हैं. अब तक स्वाइन फ्लू से 23 मरीजों की मौत हो चुकी है. प्रदेश के 14 जिलों में एच1एन1 के संदिग्ध मरीज मिले हैं. टेमीलू टैबलेट दवा अब राज्य के सभी चिकित्सा महाविद्यालयों सहित दवा दुकानों पर भी उपलब्ध है.

VIDEO:भोपाल में स्वाइन फ्लू से पिछले 11 दिनों में 11 की मौत


टिप्पणियां
समीक्षा बैठक में विभाग की प्रमुख सचिव गौरी सिंह, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक डॉ. संजय गोयल, स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक एस़ धनराजू सहित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement