Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

उत्तर भारत में घने कोहरे की वजह से 23 ट्रेनें हुई रद्द, 60 लेट

ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर भारत में घने कोहरे की वजह से 23 ट्रेनें हुई रद्द, 60 लेट

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा छाए रहने की वजह से रेल, सड़क और हवाई यातायात बाधित रहा। खराब दृश्यता के कारण उत्तर प्रदेश में एक दुर्घटना में तीन लोगों की मृत्यु हो गई। बहरहाल, अधिकतर इलाकों में तापमान सामान्य से ऊपर बना रहा।

दिल्ली में घने के कोहरे के कारण 23 ट्रेनें रद्द कर दी गईं, जबकि 60 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। वहीं इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कम दृश्यता के कारण पांच उड़ानें बाधित हुई और कम से कम तीन विमानों को स्थानांतरित कर दिया गया। सवेरे साढ़े आठ बजे तक दृश्यता का स्तर शून्य रहा, जो कि शाम साढ़े पांच बजे तक बढ़कर 1000 मीटर पर पहुंच गया।

हालांकि इस दौरान राजधानी में न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री ऊपर 12.5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री उपर 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजस्थान का श्रीगंगानगर सबसे ठंडा इलाका रहा और यहां पर न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब और हरियाणा में भी न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर रहा, लेकिन कई जगहों पर घना कोहरा छाया रहा।

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में पांच सेंटीमीटर हिमपात हुआ, जबकि पहलगाम में चार सेंटीमीटर और कुपवाड़ा में डेढ़ सेंटीमीटर हिमपात दर्ज किया गया। राजधानी श्रीनगर में रुक रुक कर बारिश हुई और रात के समय 2.7 मिलीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई। गुलमर्ग राज्य का सबसे ठंडा इलाका रहा, जहां पर न्यूनतम तापमान शून्य से 8.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

घने कोहरे की वजह से उत्तर प्रदेश में एक हादसा भी हो गया। यहां कटरा-बिलग्राम राजमार्ग पर कम दृश्यता के कारण एक ट्रक पेड़ से टकरा गया, जिससे उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement