सेना के R&R अस्पताल में 24 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, सेवानिवृत्त कर्मचारी भी शिकार

सेना के रिसर्च एंड रेफ़रल हॉस्पिटल में 24 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. कोरोना मरीजों में वर्तमान में कार्यरत और रिटायर्ड दोनों लोग शामिल हैं. इनको सेना के बेस अस्पताल में शिफ्ट किया गया

सेना के R&R अस्पताल में 24 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, सेवानिवृत्त कर्मचारी भी शिकार

सेना के अस्पताल में कोरोना संक्रमण के 24 मामले (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली :

सेना (Army) के रिसर्च एंड रेफ़रल हॉस्पिटल में 24 कोरोनावायरस (COVID-19) पॉजिटिव मामले आए हैं. कोरोनावायरस (Coronavirus) मरीजों में वर्तमान में कार्यरत सैन्यकर्मी और रिटायर्ड कर्मी दोनों शामिल हैं. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों को सेना के बेस अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. कोरोना पॉजिटिव निकले सभी लोग कैंसर विभाग से जुड़े बताए जा रहे हैं उन्होंने कहा कि कोई भी स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित नहीं हुआ. 

सेना में कोरोनावायरस का पहला मामला मार्च में आया था. कोरोनावायरस के प्रकोप को रोकने के लिए सेना के साथ अन्य सुरक्षा बलों को जमीमी रूप से तैयार रहने के लिए कहा गया है. 

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) से पिछले 24 घंटों में अब तक सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं और सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. देश में Covid-19 संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़कर 46,000 के पार पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 1,568 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 46,433 हो गई है. 

वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3900 नए मामले सामने आए हैं और  195 लोगों की मौत हुई है. 24 घन्टे में अब तक के सबसे ज्यादा नए मामले और मौत के आंकड़े भी सबसे ज्यादा हैं. थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 12,727 मरीज ठीक को चुके हैं. मरीजों का रिकवरी रेट लगातार सुधरकर 27.40 प्रतिशत हो गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com