ईरान में 255 भारतीय कोरोना वायरस से संक्रमित: सरकार

विदेश मंत्रालय ने बताया कि विदेश में रह रहे भारतीय जो कि इस समय कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, की संख्या 276 है.

ईरान में 255 भारतीय कोरोना वायरस से संक्रमित: सरकार

सोमवार को 53 भारतीय ईरान से भारत वापिस लौटे थे.

नई दिल्ली:

इस समय कम से कम 276 ऐसे भारतीय हैं जो इस वक्त विदेश में है और कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. जिसमें से 255 लोग सिर्फ ईरान में ही हैं. 12 लोग यूएई में और 5 लोग इटली में हैं. यह जानकारी सरकार ने बुधवार को लोकसभा में दी.
लोकसभा में दिए गए एक लिखित जवाब में विदेश मंत्रालय ने बताया कि विदेश में रह रहे भारतीय जो कि इस समय कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, की संख्या 276 है. जिसमें से 255 इस समय ईरान में हैं, 12 लोग यूएई में, 5 लोग इटली में है और एक-एग व्यक्ति हांगकांग, कुवैत, रवांडा और श्रीलंका में है.
 
इन सभी देशों में भारतीय दूतावास नागरिकों से संपर्क में है जिससे कि उन्हें उचित मेडिकल सुविधा मिल सके और स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर काम किया जा रहा है. एनडीटीवी ने मंगलवार को बताया था कि की बड़ी संख्या में भारतीय जो कि कारगिल के हैं ईरान में फरवरी से फंसे हुए हैं. यह लोग ईरान के उस हिस्से में है जो कोरोना की महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित है.

इससे पहले 53 भारतीयों का एक समूह सोमवार को ईरान से भारत लौटा था. अब तक ईरान से 389 भारतीयों को निकाला जा चुका है. बता दें कि ईरान कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है. ईरान में अब तक कोरोना वायरस से 700 लोगों की मौत हो चुकी है और 14,000 मामले सामने आए हैं. 

दुनिया में इस वायरस से  2 लाख लोग प्रभावित हैं और भारत में अब तक प्रभावित लोगों की संख्या 150 है. जिसमें से 3 लोगों की मौत हो चुकी है.

ईरान में 254 भारतीयों में कोरोना की पुष्टि
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com