NDTV Khabar

जम्मू कश्मीर में 26 दुकानें और छह घर भीषण आग की चपेट में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू कश्मीर में 26 दुकानें और छह घर भीषण आग की चपेट में

प्रतीकात्मक फोटो

भद्रवाह: जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में देर रात कम से कम 26 दुकानें, छह घर और कई छोटी मोटी दुकानें भीषण आग की चपेट में आ गईं. बहरहाल, हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आग पुलिस थाना से बमुश्किल 500 मीटर की दूरी पर स्थित गंदोह के मुख्य बाजार में लगी थी और सुबह होने से पहले तक यह जल्द ही पास की सभी दुकानों और घरों में फैल गई. ये दुकानें सूखे देवदार और चीड़ की लकड़ियों की बनी थीं.

स्थानीय लोग और पुलिसकर्मी हरकत में आए और उन्होंने आग बुझाने का काम शुरू किया. गंदोह के उप-संभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) सनी गुप्ता ने बताया, ‘‘पुलिस एवं सशस्त्र सीमा बल के एक गश्ती दल को देर रात करीब पौने दो बजे आग का पता चला. उन्होंने तत्काल चेतावनी दी और दमकल विभाग के अधिकारियों को सूचित किया.’’

गुप्ता ने बताया, ‘‘दमकल की गाड़ियां तड़के साढ़े तीन बजे पहुंच सकीं क्योंकि सबसे नजदीकी दमकल स्टेशन गंदोह से 45 किलोमीटर दूर ठठरी में स्थित है.’’ एसडीपीओ ने बताया कि बहरहाल पुलिस और अद्धसैनिक बल ने स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने की कोशिश की. अधिकारी ने बताया कि आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है.

टिप्पणियां
उन्होंने कहा, ‘‘आग पर अब पूरी तरह काबू पा लिया गया है लेकिन आग में 26 दुकानें, छह घर और स्थानीय लोगों से संबद्ध कई छोटी मोटी दुकानें नष्ट हो गयीं.’’ उन्होंने बताया कि दुर्घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. एसडीपीओ ने बताया, ‘‘पुलिस ने घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है और प्राथमिक रिपोर्ट में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया है.’’

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement