AAP के लिए गोवा में आशा की किरण बनकर उभरे हैं 26 वर्षीय हेंजेल फर्नांडिस

 हेंजेल की जीत के बाद ‘आप’ को तटीय राज्य गोवा में एक आशा की किरण  दिख रही है. उनकी जीत के बाद आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह तो केवल शुरुआत है.

AAP के लिए गोवा में आशा की किरण बनकर उभरे हैं 26 वर्षीय हेंजेल फर्नांडिस

हेंजेल फर्नांडीस की जीत के बाद से लोग लगातार उन्हें बधाई दे रहे हैं

पणजी:

गोवा में हुए जिला पंचायत चुनावों में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को एक सीट पर जीत मिली है.आप की टिकट पर 26 वर्षीय हेंजेल फर्नांडिस ने जीत दर्ज की है. हेंजेल फर्नांडिस का इससे पहले राजनीति से कोई संबंध नहीं रहा था. हेंजेल की जीत के बाद ‘आप' को तटीय राज्य गोवा में एक आशा की किरण  दिख रही है. उनकी जीत के बाद आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह तो केवल शुरुआत है.

2017 में हुए विधानसभा चुनाव में आप को गोवा में एक भी सीट पर जीत नहीं मिली थी, आम आदमी पार्टी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी कर रही है.चुनाव में जीत के बाद से हेंजेल फर्नांडिसव को लगातार बधाई संदेश प्राप्त हो रहे हैं. उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि यह एक बदलाव है जिसकी जरूरत थी और यह अच्छा है कि लोगों ने बदलाव करने का फैसला किया है..हमने कोई नकली वादा नहीं किया है. हमारे वादे पूरे होंगे. बस हमें समय दें और हम इसे पूरा करेंगे.

साथ ही उन्होंने कहा कि हमने एक सीट जीती है और यह एक शुरुआती कदम है. लेकिन अब हम बढ़ेंगे. आने वाले समय में हम सभी सीटों को जीतेंगे और जनता की भलाई के लिए बेहतर काम करेंगे, अपने राज्य की सुंदरता को बिना बिगाड़े हम गोवा का बेहतर विकास करेंगे.हेंजेल के पिता बढ़ई का काम किया करते हैं. हेंजेल फर्नांडिसव भी उनके साथ ही मिलकर काम कर रहे थे.लेकिन उनकी मां प्रर्यावरण कार्यकर्ता रही हैं और वो बेटे को राजनीति में देखना चाहती थी.

हेंजेल फर्नांडिस की मां गेराल्डिन ने NDTV से बात करते हुए कहा कि यह एक मुश्किल लड़ाई थी. यह लड़ाई बड़ी पार्टी और छोटी पार्टी के बीच थी. बिना किसी पॉलिटिकल बैकग्राउंड के एक युवक पर मतदाताओं ने अपना विश्वास जताया है और यह बड़ी सफलता है. मैं एक मां के तौर पर बहुत खुश हूं. मैं इस बात से खुश हूं कि लोगों ने बिना किसी पैसे और लालच के वोट दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताते चले कि गोवा में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जिला पंचायत चुनावों में 49 में से 32 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि विपक्षी दल कांग्रेस के खाते में सिर्फ चार सीटें आईं.राज्य में 48 जिला पंचायत क्षेत्रों में 50 सीटें हैं लेकिन एक सीट पर उम्मीदवार की मौत हो जाने के कारण चुनाव नहीं हुआ था. इन सीटों के लिये 12 दिसंबर को मतदान हुआ था. सोमवार को घोषित नतीजों में भाजपा ने 32 सीटों पर जीत दर्ज की जबकि सात सीटों पर निर्दलीय विजयी रहे. कांग्रेस के खाते में चार, एमजीपी के हिस्से में तीन सीटें आईं जबकि राकांपा और आम आदमी पार्टी (आप) को एक-एक सीट से संतोष करना पड़ा.